Delhi-Meerut rapid rail inauguration live: 10 साल में पूरी तरह बदल जाएगी भारतीय रेल, 'नमो भारत' को लांच करने के बाद बोले PM मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1923166

Delhi-Meerut rapid rail inauguration live: 10 साल में पूरी तरह बदल जाएगी भारतीय रेल, 'नमो भारत' को लांच करने के बाद बोले PM मोदी

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 October 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... PM मोदी ने 'नमो भारत' रैपिड रेल को दिखाई हरी झंडी, सीएम योगी भी उनके साथ थे. 

Rapid Rail in Ghaziabad
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 20 October 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रीजनल रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम (  Delhi-Meerut rapid rail inauguration live) को हरी झंडी दिखाई. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

 

 

 

20 October 2023
17:18 PM

गोंडा में मासूम की हत्‍या 

गोंडा : गोंडा में बदमाशों ने एक मासूम के मुंह में मिट्टी डालकर हत्‍या कर दी. बताया गया कि मासूम घर के बाहर खेल रहा था, वापस नहीं लौटने पर घर वालों ने तलाश की. इसके बाद मासूम का शव मिला. उसके मुंह व नाक में गीली मिट्टी भरी थी. 

17:00 PM

नौसेना शौर्य संग्रहालय का कल सीएम करेंगे उद्घाटन 

लखनऊ : सीएम योगी आदित्‍यनाथ कल नौसेना शौर्य संग्रहालय का शिलान्यास करेंगे. इकाना स्टेडियम के पास शौर्य संग्रहालय बनाया जा रहा है. 

15:43 PM

अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट मामले में खुलासा

मेरठ की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट में 5 लोगों की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. मुख्य आरोपी गौरव गुप्ता से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. टॉय गन के पलेट में भरा जाता था पोटैशियम क्लोरेट. अवैध फैक्ट्री से एक क्विंटल पोटेशियम क्लोरेट बरामद. पैलेट पंजाब ,हरियाणा और सहारनपुर में सप्लाई होते थे . दीपावली नजदीक आते ही बड़ा स्टॉक तैयार किया गया था. डिलीवरी से पहले फैक्ट्री में धमाका हुआ. पुलिस, बिजली विभाग, अग्निशमन, लेबर व उद्योग डिपार्मेंट की बड़ी लापरवाही. थाना लोहिया नगर क्षेत्र में ब्लास्ट का मामला.

13:00 PM

RapidX: मुझे छोटे सपने देखने की आदत नहीं

पीएम मोदी ने नमो भारत को हरी झंडी दिखाने के बाद साहिबाबाद में रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा, मुझे छोटे सपने देखने की आदत नहीं है. आज हम शिलान्यास भी करते हैं और उद्घाटन भी. 10 साल में पूरी रेल का खाका बदल जाएगा. 

12:57 PM

RapidX: मेरठ से दिल्ली अब दूर नहीं-सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा, दिल्ली से मेरठ की दूरी और कम हो गई है. इससे पहले भी 12 लेन का एक्सप्रेस वे भी मिल चुका है. उत्तर प्रदेश मे 12 लेन का एक्सप्रेस वे कभी सपना था,लेकिन मोदी है तो मुमकिन है.

12:47 PM

Rapid Rail Live Updates: दशहरे से पहले 25 करोड़ की आबादी को तोहफा

सीएम योगी ने रैपिड रेल के उद्घाटन के बाद रैली में कहा, विजयादशमी से पहले इस नमो भारत के उपहार के लिए 25 करोड़ की आबादी की तरफ से आपका धन्यवाद. पिछले साढ़े नौ वर्षो मे भारत ने बेहतरीन इंफ्रास्टक्चर के आधार पर आगे बढ़ा है. 500 रेलवे स्टेशन के कायाकल्प की बात हो या वंदे भारत के माध्यम से नए भारत का दर्शन की बात, भारत की सशक्त छवि बनकर उभरी है.

12:26 PM

rapid rail news: रैपिड रेल की स्पीड 160 किमी तक

रैपिड रेल की अधिकतम स्पीड तो 180 किलोमीटर प्रति घंटा है,  लेकिन यह 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाई जाएगी. यह 5 से 15 मिनट के बीच स्टेशनों पर उपलब्ध होगी.

12:21 PM

Rapid Rail News: रैपिड रेल में प्रीमियम कोच होगा

रैपिड रेल में एक प्रीमियम कोच रखा गया है, जिसमें यात्रियों को सामान्य डिब्बों से अलग तमाम सुविधाएं होंगी. रैपिडएक्स यानी नमो भारत नाम से ये ट्रेन फिलहाल साहिबाबाद से दुहाई तक चलेगी.

12:08 PM

Rapid Rail Updates: रैपिड रेल में एक साथ 1700 सफर कर पाएंगे

रैपिड रेल के छह कोच में अधिकतम एक साथ 1700 रेल यात्री सफर कर पाएंगे. इसका न्यूनतम किराया 20 रुपये से शुरू होगा और फिलहाल 100 रुपये तक होगा. इसमें एक प्रीमियम कोच भी लगाया गया है.

12:07 PM

 

11:40 AM

PM मोदी ने देश की पहली 'नमो भारत' रैपिड रेल को दिखाई हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद में देश की पहली 'नमो भारत' रैपिड रेल दिखाई हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे. 

11:30 AM

गाजियाबाद को रैपिड रेल का गिफ्ट, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

10:45 AM

हर 15 मिनट में मिलेगी ट्रेन
रैपिड रेल हर 15 मिनट में स्टेशन पर उपलब्ध होगी. आवश्यकतानुसार यह हर पांच मिनट में भी उपलब्ध हो सकती है. 

10:37 AM

Rapid Rail News
रैपिड रेल के पहले फेज में दिल्ली-गाज़ियाबाद-मेरठ कॉरिडोर के 17 किमी लंबे प्राथमिक खंड को शुरू किया जाएगा. इस कॉरिडोर की कुल लंबाई 82 किमी है, जिसमें से 14 किमी का हिस्सा दिल्ली में है जबकि 68 किमी का हिस्सा उत्तर प्रदेश में है. 

10:20 AM

बाराबंकी: प्रेमी युगल ने की आत्महत्या 
बाराबंकी जिले में एक प्रेमी युगल के आत्महत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक 23 वर्षीय युवक का अपनी चचेरी बहन के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. चचेरी बहन की 1 दिन बाद शादी होने वाली थी. इसी के चलते युवक ने घर से निकलकर गांव के बाहर शमशान घाट पर लगे एक पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं युवती ने घर में फांसी लगा ली. दोनों की मौत के बाद परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. घटना के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. 

10:11 AM
मथुरा: मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश गिरफ्तार
मथुरा: मुठभेड़ के दौरान 25-25 हजार के तीन बदमाश गिरफ्तार हो गए. पैर में गोली लगने से 2 बदमाश घायल हो गए. रिफाइनरी की पाइपलाइन से तेल चोरी करते थे. 3 तमंचा, 10 कारतूस, 4लाख नगद,1स्विफ्ट कार और तेल चोरी के उपकरण बरामद हुए हैं. 2 अन्य साथियों को पुलिस गिरफ्तार कर पूर्व में जेल भेज चुकी है. थाना फरह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तारी की.
10:00 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैपिड एक्स को दिखाएंगे हरी झंडी
गाजियाबाद: रैपिडेक्स की शुरुआत चंद देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कर दी जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद के साहिबाबाद रैपिड एक्स स्टेशन पर 11:15 बजे हरी झंडी दिखा देंगे. आपको बता दें अब इस रैपिडेक्स को नमो भारत कहा जाएगा. अत्यधिक सुविधाओं से युक्त इस ट्रेन को लेकर लोगों में भी खास खास उत्साह है. ऐसे में अपने लोगों से बातचीत की.  

 

09:47 AM

WATCH: नवरात्रि के छठे दिन करें मां कात्यायनी की पूजा, जीवन की कठिनाइयों और शत्रुओं पर होगी विजय प्राप्त

09:26 AM
रामलला का मंदिर सोने से जड़ने की तैयारी तेज
अयोध्या: सूत्रों के मुताबिक, रामलला का मंदिर सोने से जड़ने की तैयारी तेज हुई. राम मंदिर में गर्भगृह से लेकर शिखर तक स्वर्ण लगेगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने निर्णय लिया था. बीते दिनों हुए बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की बैठक में तैयारी को हरी झंडी दी गई थी. बोर्ड के 18 में से 14वें प्रस्ताव का सदस्यों ने अनुमोदन किया. गर्भगृह और भूतल के 18 दरवाजा को स्वर्ण जनित करने की जिम्मेदारी मुंबई के कारोबारी को मिली है. रामलला को भेंट में मिले और छोटे-छोटे सोने चांदी के आभूषणों को ईट में तब्दील किया जाएगा.
08:30 AM

Rapid Rail Inauguration Live Update: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे
गाजियाबाद: 
दोपहर 11.15 बजे प्रधानमंत्री रैपिड को हरी जल्दी दिखाने के बाद दोपहर 12:00 बजे वसुंधरा सेक्टर 8 स्टेट मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.
जहां 50000 से अधिक लोगों के जोड़ने की उम्मीद है ऐसे में उनकी सुरक्षा के अंदर जमात आज से ही पूरे करने की कवायत गाजियाबाद पुलिस प्रशासन कर रहा है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस तरीके से जर्मन हैंगर तकनीक से यह पूरा मंच तैयार किया गया है.

08:17 AM

Rapid Rail Inauguration Live Update: रैपिड-एक्स में काफी सारी सुविधाएं 
जानकारी दे दें कि मेरठ तक चलाई जाने वाली रैपिड-एक्स को जून में हरी झंडी मिलने वाली थी लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से इसके संचालन में देरी आई. 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रैपिड-एक्स का उद्घाटन किया गया. अब लोग इससे यात्रा करना शुरू कर देंगे. इस रैपिड-एक्स में काफी सारी सुविधाएं दी गई हैं.

 

07:43 AM

Lucknow News: IPS अनंत देव का ट्रांसफर
लखनऊ:
IPS अनंत देव का ट्रांसफर रेलवे से IPS अनंत देव को STF भेजा गया DIG STF बने अनंत देव.

07:06 AM
Rapid Rail Inauguration Live Update: स्टैंडर्ड किराया 50 रुपये 
गाजियाबाद से दुहाई तक के सफर के लिए स्टैंडर्ड किराया 30 रुपये तय किया गया है, इतनी दूरी के लिए प्रीमियम किराया 60 रुपये तय किया गया है. साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक का कुल प्रीमियम किराया 100 रुपये है और इतनी ही दूरी के लिए स्टैंडर्ड किराया 50 रुपये तय किया गया है.
07:04 AM
Rapid Rail Inauguration Live Update: कुल प्रीमियम किराया 100 रुपये
गाजियाबाद: साहिबाबाद से गुलधर तक के किराए की बात करें तो स्टैंडर्ड कोच में सफर करने का किराया 30 रुपये तय किया गया है. वहीं प्रीमियम कोच में सफर करने के लिए 60 रुपये किराये के तौर पर देना होगा.
06:50 AM
Rapid Rail Inauguration Live Update: रैपिड-एक्स ट्रेन का उद्घाटन
गाजियाबाद: 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा गाजियाबाद में रैपिड-एक्स ट्रेन का उद्घाटन किया जाएगा और फिर 21 अक्टूबर से लोग इस पर यात्रा कर पाएंगे. लोगों के मन में इस ट्रेन के किराये को लेकर काफी संशय हैं लेकिन अब इसके जरिए यात्रा करने के लिए कितना खर्च करना होगा इसे तय कर दिया गया है. साहिबाबाद से दुहाई डिपो के बीच प्रीमियम कोच में यात्रा करने के लिए यात्री 80 रुपये किराया पे करना होगा. यदि स्टैंडर्ड कोच में कोई यात्रा कर रहा है तो उसको मात्र 40 रुपये किराए के तौर पर भरना होगा.
06:49 AM
Rapid Rail Inauguration Live Update: रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम आज उद्घाटन
मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 20 अक्टूबर, शुक्रवार को यानी आज देश के पहले रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (Regional Rapid Transit System) का उद्घाटन करने वाले हैं. दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद-मेरठ कॉरिडोर के कुल 17 किलोमीटर लम्बे रेल सेवा का यह पहला फेज पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है.

Trending news