Lok Sabha Election 2024: ओवैसी की विपक्ष से डील? UP में 20 सीटों पर चुनावी हुंकार के बाद क्यों खींचे कदम
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: ओवैसी की विपक्ष से डील? UP में 20 सीटों पर चुनावी हुंकार के बाद क्यों खींचे कदम

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में 20 सीटों पर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद ओवैसी की पार्टी AIMIM ने कदम पीछे खींच लिए हैं. पार्टी ने पहले चरण में किसी भी प्रत्याशी को मैदान में नहीं उतारा है. 

Lok Sabha Election 2024: ओवैसी की विपक्ष से डील? UP में 20 सीटों पर चुनावी हुंकार के बाद क्यों खींचे कदम

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई है. उत्तर प्रदेश में 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की हुंकार भरने वाली असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM अपने कदम पीछे खींचती हुई दिख रही है. वेस्ट यूपी की 8 सीटों पर नामांकन की आखिरी तारीख बीत चुकी है लेकिन AIMIM कैंडिडेट ने पर्चा दाखिल नहीं किया. ओवैसी की इस रणनीति को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम है. 

असदुद्दीन ओवैसी के प्रत्याशियों को न उतारने से जहां कुछ हद तक इंडिया गठबंधन को राहत जरूर मिली है, लेकिन पहले चरण में वोटिंग वाली कई सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारकर बसपा चीफ मायावती ने अखिलेश यादव और कांग्रेस की टेंशन बढ़ाई है. यानी चंद्रशेखर आजाद के नगीना से चुनाव लड़ने के अलावा अब तकरीबन सभी सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय नजर आएगा. 

बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में बिजनौर, कैराना, नगीना, सहारनपुर, मुरादाबाद में  एआईएमआईएम ने अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन इस बार कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं उतरा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्टी प्रदेश प्रवक्ता असीम वकार ने कहा कि हम पर बीजेपी की बी टीम और मुस्लिम वोट काटने का आरोप लगता है, हम चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, अब इंडिया गठबंधन जीतकर दिखाए. 

यूपी में 20 सीटों चुनावी ताल ठोकने के ऐलान के बाद प्रत्याशी न उतारने की AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की रणनीति के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं. चर्चा है कि तेलंगाना और हैदराबाद में बीजेपी उन पर हमलावर है. इलाका बचाने के लिए वह विपक्ष को वॉकओवर दे रहे हैं. इसके एवज में विपक्ष से भी अपने लिए ऐसी उम्मीद कर रहे हैं.

हालांकि  AIMIM ने भले चुनाव लड़ने से पैर पीछे खींचे हों लेकिन मायावती ने चार सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारकर विपक्ष की मुश्किलें बढ़ाई हैं. बसपा ने सहारनपुर में माजिद अली, मुरादाबाद में इरफान सैफी, पीलीभीत फूलबाबू अनीस खां और रामपुर से जीशान खां को उम्मीदवार बनाया है. 

सपा ने काटा मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट,जानें किसको मिलेगा मौका?

कौन हैं डॉली शर्मा, गाजियाबाद में बड़ी हार के बाद भी कांग्रेस ने फिर थमाया टिकट

 

Trending news