Lok Sabha Elections 2024: कौन हैं डॉली शर्मा, गाजियाबाद में रिकॉर्ड वोटों से हार के बाद भी कांग्रेस ने फिर थमाया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2177234

Lok Sabha Elections 2024: कौन हैं डॉली शर्मा, गाजियाबाद में रिकॉर्ड वोटों से हार के बाद भी कांग्रेस ने फिर थमाया टिकट

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने फिर से गाजियाबाद लोकसभा सीट के लिए डॉली शर्मा पर भरोसा जताया है. इस सीट से एक बार और उम्मीदवारी कर रहीं डॉली शर्मा ने 2019 में लोकसभा चुनाव में हार का स्वाद चखा था.

Dolly Sharma

Lok Sabha Election 2024​: कांग्रेस की ओर से बीते दिन उम्मीदवारों की लिस्ट में बेहद ही चौंकाने वाले नाम रहे शामिल रहे. गाजियाबाद लोकसभा सीट पर पार्टी ने ब्राह्मण उम्मीदवार को पर भरोसा किया है. पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉली शर्मा को टिकट देते हुए फिर से उन पर भरोसा जताया है, हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव यानी 2019 में डॉली की हार हुई थी और पार्टी इस सीट पर तीसरे नंबर पर रही थी. 

आइए जाने कांग्रेस की युवा नेता डॉली शर्मा के बारे में 
कांग्रेस की युवा नेता डॉली शर्मा की क्वालिफिकेशन की बात करें तो उन्होंने एमबीए किया है और मौजूदा समय में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता है. इस सीट से पार्टी ने उन्हें दूसरी बार मैदान में उतारा है. डॉली शर्मा के पिता पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज है. वर्ष 2017 में डॉली शर्मा ने राजनीति में अपने कदम रखे और पार्टी ने उन्हें पहला मौका निकाय चुनाव में उतारकर दिया था. हालांकि, इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी आशा शर्मा से उनकी हार हो गई. इसके बाद संगठन के लिए काम में लगातार जुड़ी रहीं जिससे हुआ ये कि पार्टी ने साल 2019 में उन्हें लोकसभा सीट से टिकट दिया.उस साल के चुनाव में उन्हें कई प्रदेशों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 

कांग्रेस पार्टी ने फिर से 2024 में उन पर विश्वास किया है. पार्टी ने उन्हें बुधवार को टिकट देकर गाजियाबाद सीट से महिला प्रत्याशी के रूप में उतारा है. रोचक बात ये है कि गाजियाबाद सीट से बीजेपी के द्वारा विधायक अतुल गर्ग पर भरोसा जताने के बाद कांग्रेस ने भी स्थानीय प्रत्याशी पर भी दांव लगाया है. ध्यान देने वाली बात है कि यूपी के लिए जो पहली लिस्ट कांग्रेस के द्वारा जारी की गई उसमें किसी भी महिला उम्मीदवार को नहीं उतारा था. जिसे लेकर पार्टी की बहुत आलोचना हो तुकी है लेकिन पार्टी ने डॉली को उतारकर इस शिकायत को भी आखिरकार दूर कर दिया है. गाजियाबाद से डॉली को चुनावी रण में है और उनका सीधा मुकाबला बीजेपी के अतुल गर्ग से है.

Trending news