सपा ने काटा मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट, जानें किसको मिलेगा मौका?
Advertisement

सपा ने काटा मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट, जानें किसको मिलेगा मौका?

Meerut​ Lok Sabha Chunav 2024: ताजा जानकारी सामने आ रही है कि समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है. मेरठ लोकसभा सीट से  समाजवादी पार्टी अपने नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है.

 

 

UP Loksabha Chunav 2024

Meerut​ Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले समाजवादी पार्टी में प्रत्याशी बदलने का दौर चल रहा है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी ने मेरठ से भानु प्रताप का टिकट काट दिया है, नए प्रत्याशी को लेकर सपा में मंथन जारी है.आज शाम तक नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो सकता है.  खबर है कि सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम सपा पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं. नरेश उत्तम कल रामपुर और मुरादाबाद गए थे. नरेश उत्तम बुधवार की पूरी रिपोर्ट अखिलेश यादव को देंगे. खबर है कि अखिलेश यादव सपा दफ्तर पहुंचने वाले हैं.

भानु प्रताप को लेकर नहीं बनी सहमति

ऐसा कहा जा रहा है कि सपा के घोषित प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह को लेकर मेरठ के टॉप लीडर्स के बीच ही सहमति नहीं बनी.यही वजह है कि बड़े नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने लोकसभा चुनाव से दूरी बना ली थी. नेताओं  की नाराजगी को देखते हुए लखनऊ बुलाया गया. स्थानीय नेताओं और जनप्रतिनिधियों का मानना है कि पार्टी किसी स्थानीय नेता को ही उम्मीदवार बनाए. जिसके बाद माना जा रहा है कि आज मेरठ सीट से नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो सकता है.

कौन है भानु प्रताप सिंह
भानु प्रताप सिंह पेशे से वकील हैं.  वे मूल रूप से बुलंदशहर के रहने वाले हैं और फिलहाल दिल्ली में रहते हैं.  भानु प्रताप सिंह की अपनी खुद की एक राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय जनहित संघर्ष पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चलाते हैं और पॉलिटिकल कार्यकर्ता हैं. इनका मेरठ से कोई ताल्लुक नहीं था. उनके टिकट की घोषणा के बाद से ही सपा नेताओं ने खुलकर विरोध किया, जिसके चलते पार्टी को अपने फैसले से पीछे हटना पड़ा और उनका टिकट काट दिया. अब नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज से हो सकता है.

सपा नेता अबू आजमी ईडी के रडार पर, 300 करोड़ का काला धन बनारस में खपाने का खुलासा

 

Trending news