OP Rajbhar: ओपी राजभर ने घोसी लोकसभा सीट से बेटे अरविंद राजभर को बनाया उम्मीदवार
Advertisement

OP Rajbhar: ओपी राजभर ने घोसी लोकसभा सीट से बेटे अरविंद राजभर को बनाया उम्मीदवार

Ghosi lok sabha seat Candidate: ओम प्रकाश राजभर ने घोसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. घोसी सीट से उन्होंने अपने बेटे अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है.    

OP Rajbhar: ओपी राजभर ने घोसी लोकसभा सीट से बेटे अरविंद राजभर को बनाया उम्मीदवार

Ghosi lok sabha seat: ओम प्रकाश राजभर ने घोसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. घोसी सीट से उन्होंने अपने बेटे अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है. एनडीए गठबंधन में शामिल ओपी राजभर की पार्टी सुभासपा को यूपी की घोसी लोकसभा सीट मिली थी. जहां से पार्टी ने अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है. बता दें कि अरविंद राजभर सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के बेटे हैं. 

2022 में लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव
अरविंद राजभर इससे पहले यूपी विधानसभा चुनाव 2022 लड़  चुके हैं. उन्होंने वाराणसी की शिवपुर सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन बीजेपी के अनिल राजभर के हाथों उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी थी.  वह योगी सरकार में कुछ समय के लिए नगर निगम अध्यक्ष भी रह चुके हैं. अरविंद राजभर मौजूदा समय में सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव हैं और पार्टी को आगे बढ़ाने में जुटे हैं.

घोसी लोकसभा सीट 
घोसी लोकसभा सीट 2014 में बीजेपी के खाते में गई थी, लेकिन मोदी लहर के बावजूद 2019 में यहां बीजेपी कमल खिलाने में कामयाब नहीं हो पाई. यहां से बीएसपी प्रत्याशी अतुल राय ने जीत दर्ज की थी. वहीं जब यहां से उपचुनाव हुआ तो सपा ने बाजी मारी और सुधाकर सिंह ने जीत दर्ज की. 2009 में बीएसपी के दारा सिंह चौहान यहां से चुनाव जीते थे जो योगी सरकार में मंत्री बने हैं.  घोसी लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या करीब 20. 55 लाख है. इसमें पुरुष मतदाता करीब 10.90 लाख और 9.65 लाख महिला वोटर हैं. 

कैबिनट विस्तार में राजभर बने मंत्री 
6 मार्च को योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर को भी जगह मिली है. इसके बाद अब उनके बेटे अरविंद राजभर के घोसी लोकसभा सीट चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी ने सहयोगी दलों को दीं 6 सीटें
उत्तर प्रदेश में बीजेपी 74 सीटों चुनावी ताल ठोंकेगी जबकि एनडीए के सहयोगी दल अपना दल (एस) को दो, राष्ट्रीय लोकदल को दो,  निषाद पार्टी को एक, सुभासपा को एक सीट दी है. बीजेपी ने 51 सीटों सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है जबकि रालोद भी अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है.  

दलित वोटरों को बीजेपी ने आगरा में साधा, यूपी की 17 सीटों पर है निर्णायक भूमिका

 

यूपी में बची लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार फाइनल? कोर कमेटी की बैठक में हुआ मंथन

 

Trending news