PM Modi Nomination: पीएम मोदी के काशी से नामांकन की डेट फाइनल, वाराणसी से पर्चा भरने के साथ धुआंधार प्रचार शुरू होगा
Advertisement

PM Modi Nomination: पीएम मोदी के काशी से नामांकन की डेट फाइनल, वाराणसी से पर्चा भरने के साथ धुआंधार प्रचार शुरू होगा

PM Modi Nomination Date in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी से नामांकन की तारीख तय हो गई है. वाराणसी लोकसभा सीट से पर्चा भरने के साथ धुआंधार प्रचार की शुरुआत वो करेंगे.

PM Modi Nomination Varanasi

PM Modi Nomination Date: सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई या 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं. वाराणसी में यूपी के सातवें चरण में चुनाव होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार से वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं. उन्होंने दो बार रिकॉर्ड वोटों से जीत दर्ज की है. चुनाव के पहले डेढ़ दो महीनों में ही वो वाराणसी का दो बार दौरा कर चुके हैं. वाराणसी में उनके हालिया रोड शो में भी लाखों की भीड़ जुटी थी. वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन प्रक्रिया 7 मई से शुरू हो रही है, जो 14 मई तक चलेगी. नामांकन का परीक्षण 15 मई को किया जाएगा. नामांकन वापसी की तारीख 17 मई रखी गई है. जबकि वहां मतदान 1 जून को कराया जाएगा. मतगणना 4 जून को कराई जाएगी. यहां निर्वाचन प्रक्रिया को 6 जून के पहले पूरा कर लिया जाएगा. 

वाराणसी सीट से सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर अजय राय चुनाव लड़ रहे हैं. वो पहले भी पीएम मोदी के हाथों बुरी तरह हार चुके हैं. हालांकि इस बार वो गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर कितना मुकाबला कर पाएंगे, ये देखने वाली बात होगी. 2014 में वाराणसी से पीएम मोदी के मुकाबले अरविंद केजरीवाल भी चुनाव लड़े थे. पीएम मोदी का यहां जीत का अंतर लोकसभा चुनाव 2019 में गाजियाबाद के बाद सबसे ज्यादा रहा था. 

Trending news