Basti: ज्योति मौर्या की राह पर चली बस्ती की अर्चना, पति ने खेत बेचकर पढ़ाया, नौकरी लगते ही बदला रंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1784587

Basti: ज्योति मौर्या की राह पर चली बस्ती की अर्चना, पति ने खेत बेचकर पढ़ाया, नौकरी लगते ही बदला रंग

BastI: उत्तर प्रदेश के बस्ती से एक ऐसा ही मामला सामने आया है...जहां एक पति ने खेत बेचकर अपनी पत्नी को पढ़ाया. पत्नी की मेडिकल लाइन में 2019 में स्टॉफ नर्स नौकरी भी मिल गई. अब पत्नी ने छोटा कद और काला रंग बताकर पति को छोड़ दिया है...

SDM Jyoti Maurya Case

राघवेंद्र कुमार/बस्ती: आप ने पतियों की बेवफाई की कहानी तो अक्सर सुनी होगी लेकिन ज्योति मौर्या प्रकरण के बाद पत्नियों की बेवफाई के मामले भी सामने आने लगे हैं. ज्योति मौर्या की तरह एक मामला बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना के धर्मसिंहपुर गांव का सामने आ रहा है जहां के रहने वाले मजदूर अमित कुमार ने अपनी पत्नी की नर्सिंग की पढ़ाई के लिए खेत तक बेच दिए. मेहनत मजदूरी करके अपना पेट काट कर पढ़ा-लिखा कर काबिल बनाया की उसको सरकारी नौकरी मिल गई. नौकरी मिलते ही अब पत्नी ने पलटी मार दी. सरकारी नौकरी मिलने के बाद अपने आशिक के लिए पति के खिलाफ कोर्ट में तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया है.

2027 से पहले करेंगे बड़ा खेल, प्रदेश ही नहीं देश की सियासत में भूचाल लेकर आएंगे-ओपी राजभर

जानें पूरा मामला
दरअसल. अमित कुमार की शादी सन 2011 में कप्तानगंज थाना के भुवनपुर गांव की अर्चना से हुई थी. शादी के बाद सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा दोनों को एक बेटी भी हुई. शादी के कुछ साल बाद अर्चना ने कहा कि मुझे घर में चौका-बर्तन नहीं करना है अब मैं पढ़ना चाहती हूं. पति की माली हालत ठीक नहीं थी बावजूद इसके उसने अपनी पत्नी का मान-सम्मान रखा और अपने हिस्से की जमीन बेचकर राज नर्सिंग पैरा मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में एडमिशन कराया. 

स्कूल प्रबंधक के भांजे ने प्यार के जाल में फंसाया
एडमिशन के बाद अर्चना नर्सिंग का कोर्स करने लगी. पति ने बाकायदे अपनी पत्नी का एडमिशन कराया. हास्टल में रूम एलॉट कराया और पढ़ने लिखने खाने-पीने का पूरा खर्च भेजता रहा. पति का आरोप है की पढ़ाई के दौरान उस की पत्नी को स्कूल प्रबंधक के भांजे ने अपने प्यार के जाल में फंसा लिया. जब भी वह अपनी पत्नी से मिलने जाता था तो धनंजय मिश्रा घर पर मिलता था. जब पत्नी से इस के बारे में बात की तो कहा की वो उस का दोस्त है.

पति ने जताई आपत्ति, 
नर्सिंग का कोर्स पूरा होने के बाद अर्चना की पोस्टिंग श्रावस्ती जिले के संयुक्त चिकित्सालय भिंगा में हो गई. पति जब भी अपनी पत्नी से मिलने आवास पर जाता था तो घर पर धनंजय मिश्रा मिलता था. जब उसने आपत्ति जताई तो धनंजय ने कहा की जब भी घर आया करो तो पहले अर्चना को फोन करके बता देना. जब अमित ने अपनी पत्नी और धनंजय की नजदीकी को समझा तो उस ने आपत्ति  की. जिसके बाद धनंजय ने उसकी पत्नी अर्चना को उकसा कर परिवार न्यायालय में तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया. 

पत्नी के दोस्त ने मारा-पीटा
अमित दहेज उत्पीड़न वाले मुकदमे में मेडिऐशन के लिए 30 जून को बस्ती न्यायालय पहुंचा. मेडिऐशन के बाद वह घर जा रहा था खजुहा गांव के पास धनंजय और उस के अन्य साथी उस को रोक कर मारते-पीटते हैं और उन का मोबाइल छीन लेते हैं. जान से मारने की धमकी देकर तलाक के लिए दबाव बना रहे हैं.

पति के खिलाफ 498 का मुकदमा दर्ज
पीड़ित पति के वकील अशोक ओझा ने बताया की अर्चना ने अपने पति अमित के खिलाफ 498 का मुकदमा दर्ज कराया है जिसमें उनकी जमानत हो गई है और मेडिऐशन चला रहा है. अमित के ऊपर उनकी पत्नी और धनंजय मिश्रा तलाक लेने का दबाव बना रहे हैं. अमित के साथ मारपीट की गई.जिसकी शिकायत एसपी से कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है.

Uttarakhand Weather: पहाड़ से मैदान तक भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें ताजा Weather Update

WATCH: आसमान से दिखा नोएडा के कई सेक्टर में बाढ़ का विकराल रूप, डरा रहा है वीडियो

 

Trending news