एलडीए में लंबे समय से जमे प्रवर्तन इंजीनियरों पर गिरी गाज, योगी सरकार का बड़ा एक्‍शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2237256

एलडीए में लंबे समय से जमे प्रवर्तन इंजीनियरों पर गिरी गाज, योगी सरकार का बड़ा एक्‍शन

Lucknow News : पिछले दिनों एलडीए के अपर सचिव ने शहर के कई बिल्डिंगों का निरीक्षण किया था. इस दौरान पाया कि कई बिल्डिंग बिना मानक के तैयार कर दी गईं. करीब दो दर्जन बिल्डिंग ऐसी पाई गईं, जहां एलडीए के इंजीनियरों ने पैसा खाकर बिल्डिंग का निर्माण करवाया. 

LDA

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने प्रवर्तन में बड़ा फेरबदल किया है. एलडीए ने अपने रसूख के बल पर कई बरसों से प्रवर्तन में जमे जेई और एई में फेरबदल कर कई लोगों को प्रवर्तन से बाहर का रास्ता दिखाया है. इनकी जगह अभियंत्रण खंड के इंजीनियर तैनात किए गए हैं. 

शासन के आदेश पर हुई कार्रवाई 
दरअसल, लखनऊ शहर में बिना पार्किंग अवैध बिल्डिंग का निर्माण कराने वाले इंजीनियरों और जोनल अधिकारियों के खिलाफ एक्‍शन को लेकर एलडीए उपाध्‍यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने शासन को रिपोर्ट भेजी थी. शासन से संस्‍तुति मिलने के बाद एलडीए प्रवर्तन में तैनात इन इंजीनियरों और और जोनल अधिकारियों को बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है. 

पैसे लेकर बिल्डिंग का निर्माण कराने का आरोप 
बता दें कि पिछले दिनों एलडीए के अपर सचिव ने शहर के कई बिल्डिंगों का निरीक्षण किया था. इस दौरान पाया कि कई बिल्डिंग बिना मानक के तैयार कर दी गईं. करीब दो दर्जन बिल्डिंग ऐसी पाई गईं, जहां एलडीए के इंजीनियरों ने पैसा खाकर बिल्डिंग का निर्माण करवाया. बिल्‍डर को इंजीनयर की तरफ से कोई नोटिस नहीं दिया गया. इसके बाद प्रवर्तन में फेरबदल करने का फैसला किया गया. 

किसको कहां भेजा गया 
प्रवर्तन जोन -1 के अवर अभियंता सत्‍यवीर को अभियंत्रण जोन- 3 भेजा गया है. प्रवर्तन जोन- 3 व प्रवर्तन जोन- 6 के अवर अभियंता रवि प्रकाश को अभियंत्रण जोन - 4 भेजा गया है. कई को बाहर का रास्‍ता भी दिखाया गया है. 

'धनजंय सिंह न झुका है और न झुकेगा', जौनपुर के बाहुबली नेता ने बीवी का टिकट कटने पर दिखाए तेवर
 

 

TAGS

Trending news