LPG Price Today: बजट से पहले आम जनता को झटका, सभी शहरों में बढ़ी एलपीजी सिलेंडर की कीमत
Advertisement

LPG Price Today: बजट से पहले आम जनता को झटका, सभी शहरों में बढ़ी एलपीजी सिलेंडर की कीमत

LPG Cylinder Latest Price: देश की तेल कंपनियों के द्वारा हर महीने की 1 तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को रिवाइज की जाती है. आज भी इनके नए रेट जारी हुए हैं. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत देश के सभी शहरों में बढ़ी है. हालांकि, घरेलू सिलेंडर की कीमत पहले की तरह ही बरकरार है.

Budge 2024,LPG rate

LPG Price 1 February: देश के सभी शहरों में 1 फरवरी 2024 को एलपीजी सिलेंडर के नए रेट (LPG Cylinder Price) जारी किए गए हैं. कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों (Commercial Cylinder price) को तेल कंपिनयों ने बढ़ाया है. दूसरी ओर घरेलू सिलेंडर के रेट फिलहाल स्थिर है. कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के द्वारा 14 रुपये का इजाफा किया गया है. दिल्ली में 1769.50 रुपये में कमर्शियल सिलेंडर खरीदा जा सकता है. वहीं, मुंबई में इसके लिए 1708.50 रुपये और चेन्नई में 1937 रुपये खर्च करने होंगे. 

घरेलू सिलेंडर की कीमत
घरेलू एलपीजी सिलेंडर के मूल्य में कोई बदलाव नहीं आया है. दिल्ली में 903 रुपये में 14 किलोग्राम सिलेंडर मिल रहा है और मुंबई में यह 902 रुपये व चेन्नई में 918.50 रुपये में 14 किलोग्राम सिलेंडर मिल रहा है. 30 अगस्त 2023 को सरकार ने आखिरी बार घरेलू सिलेंडर की नई कीमत जारी की थी तब 200 रुपये की कटौती की गई थी. इस से पहले 1103 रुपये घरेलू सिलेंडर की कीमत थी.

आज देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा अंतरिम बजट (Interim Budget) पेश किया जाएगा. आम चुनाव की वजह से इस साल 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश हो रहा है. चुनाव के परिणामों के बाद यूनियन बजट (Union Budget) नई सरकार द्वारा लाया जाएगा. अंतरिम बजट से पहले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि ने आम जनता को झटका पहुंचाय है.

और पढ़ें- UP Weather News: यूपी के कई इलाकों में फुहारों ने किया सराबोर, नोएडा समेत इन जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट 

Trending news