Muzaffarnagar News: ग्राम परिक्रमा यात्रा के बीच CM योगी का बड़ा ऐलान, किसानों को मिलेगा सीधा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2107238

Muzaffarnagar News: ग्राम परिक्रमा यात्रा के बीच CM योगी का बड़ा ऐलान, किसानों को मिलेगा सीधा फायदा

Muzaffarnagar news: सीएम योगी ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि डबल इंजन की सरकार जो कहती है वो करके के दिखाती है. लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने ग्राम परिक्रमा नाम से एक यात्रा शुरू की है. 

Muzaffarnagar news

Muzaffarnagar news: सीएम योगी ने शुकतीर्थ से ग्राम परिक्रमा का आगाज किया है. लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने ग्राम परिक्रमा नाम से एक यात्रा शुरू की है. प्रदेश के मुखिया सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर पहुंचकर ट्रेक्टर पूजन कर इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई है. यूपी सरकार ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ के किसान बेल्ट मुजफ्फरनगर दौरे के बीच किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है. यूपी सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 और वर्ष 2022-23 में मुआवजे से छूटे 3.5 लाख से अधिक किसानों को 176 करोड़ धनराशि जल्द खाते में ट्रांसफर करने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद सीएम योगी ने मंच पर पहुंचकर सभी किसानों का अभिवादन व्यक्त किया है.

राम काज किया संपन्न
सीएम योगी ने कहा कि हमारे लिए अन्नदाता किसान 500 वर्षो से जिस सम्बोधन राम राम करते थे, उसका भी कार्य अब पूरा हो चुका है. लाखों भक्त अयोध्या पहुंचकर दर्शन कर रहे है. एक ओर रामलला का प्राण प्रतिष्ठा, दूसरी ओर किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिला, डबल इंजन की सरकार में किसानों को सम्मान मिल रहा है. आज शुकतीर्थ से ये यात्रा शुरु हो रही है. जब मै यहां आता था तो यहाँ के संत, जनप्रतिनिधि यही कहते थे कि, महर्षि वेदव्यास के पुत्र शुकदेव मुनी ने 5 हजार वर्ष पूर्व पहली भगवत कथा राजा परीक्षित को सुनाई थी. 

5 हजार पुरानी हमारी परंपरा 
हमारी परम्परा पांच हजार वर्ष पूर्व है. मुजफ्फरनगर में दंगे होते थे कई दिन तक दंगे चलते थे. कई नेता भी जेल में थे. अब कोई दंगा कर सकता है क्या? गन्ना मूल्य के बकाया पर बात करते हुए उन्होंने कहा पहले सात प्रतिशत बकाया भुगतान था लेकिन अब 99 प्रतिशत गन्ना भुगतान किया जा रहा है. 119 चीनी मिलों में से 105 मिले ऐसी है जो शत प्रतिशत भुगतान कर चुकी हैं.

ये सुख शांति बनी रहे इसीलिए यह यात्रा शुरु हो रही है
2017 मे जब हम आये तो सात वर्षो का गन्ना भुगतान बकाया था. हमने उसे पूरा किया, इस वर्ष भी हमने 99.99% भुगतान पूरा कर दिया है.119 मे से 105 चीनी मिले दस दिन मे गन्ना भुगतान कर रही है. हमने पहली कैबिनेट मे किसानो की कर्ज़माफ़ी की थी,ट्यूबवल मे फ्री बिजली देने का वादा किया था,उसके लिए भी हमने बजट मे व्यवस्था कर दी है.1100 करोड़ सरकारी नलकूप और 2400 करोड़ निजी नलकूपों के लिए व्यवस्था की. पहली बार अन्नदाता किसान किसी सरकार के एजेंडे का हिस्सा बना है. 

2024 में होगी 2014 की पुनावृति 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम परिक्रमा यात्रा के माध्यम से नौ संकल्प लेकर कार्यकर्ता ग्रामीणों के बीच जाएंगे. कहा कि मैं इस यात्रा के प्रति अपनी शुभकामनाएं देता हूं. मैं भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा को इस यात्रा की बधाई देता हूं.उम्मीद करता हूं कि यह यात्रा किसानों, वंछितों के बीच पहुंचकर जनता को भाजपा का रिपोर्ट कार्ड दिखाएगी. पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही योजनाओं से उन्हें लाभान्वित कराने, उनके महत्वपूर्ण सुझाव लेने का कार्य करेगी और 2024 में 2014 की पुनावृति कराएगी.

यह भी पढ़े- RLD-NDA Alliance: हमें मजबूरी में ये फैसला लेना पड़ा, जयंत चौधरी ने किया एनडीए में शामिल होने का ऐलान

Trending news