Jayant Chaudhary: हमें मजबूरी में ये फैसला लेना पड़ा, जयंत चौधरी ने किया एनडीए में शामिल होने का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2106795

Jayant Chaudhary: हमें मजबूरी में ये फैसला लेना पड़ा, जयंत चौधरी ने किया एनडीए में शामिल होने का ऐलान

Loksabha Election 2024: चौधरी अजित सिंह की जयंती पर राष्ट्रीय लोकदल और एनडीए गठबंधन का औपचारिक ऐलान आज कर दिया गया है. आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने इसको लेकर पत्रकारों से बातचीत करते हुए जानकारी दी. 

Jayant Chaudhary: हमें मजबूरी में ये फैसला लेना पड़ा, जयंत चौधरी ने किया एनडीए में शामिल होने का ऐलान

RLD-NDA Alliance News: यूपी की राजनीति के लिहाज से बीता सप्ताह रालोद के एनडीए के साथ आने की अटकलों को लेकर चर्चा में रहा. आज यानी चौधरी अजित सिंह की जयंती पर राष्ट्रीय लोकदल और एनडीए गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो गया है. जयंत चौधरी के इस कदम को इंडिया गठबंधन के साथ ही समाजवादी पार्टी के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है. 

क्या बोले जयंत
NDA में शामिल होने पर RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, "...मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया। इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी... हमें थोड़े समय में ही यह फैसला लेना पड़ा... हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं..."

पहले छपरौली में आरएलडी का जयंती कार्यक्रम प्रस्तावित था. सूत्रों के मुताबिक गठबंधन की खबरों के बीच नए सिरे से कार्यक्रम की तैयारी है. छपरौली या शुक्रतीर्थ से गठबंधन का एलान हो सकता है. दरअसल शुक्र तीर्थ में BJP की ग्राम परिक्रमा यात्रा का आज से ही शुभारंभ हो रहा है. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा किसानों के गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से इस यात्रा का शुभारंभ करने पहुंचे हैं. 

दादा को भारत रत्न से गदगद हुए जयंत
बीजेपी और रालोद के बीच गठबंधन की अटकलें चल ही रही थीं कि मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत भारत रत्न देने का ऐलान कर दिया. इससे जयंत चौधरी गदगद दिखाई दिए. साथ ही सरकार की राज्यसभा में तारीफ करते हुए नजर आए. इसके साथ ही पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने  कहा था कि 'अब मैं किस मुंह से इनकार करूं' . जयंत के इन बयानों से माना जा रहा है कि रालोद और एनडीए गठबंधन का महज औपचारिक ऐलान होना ही बाकी रह गया है. 

RLD-NDA गठबंधन से पश्चिमी यूपी में बीजेपी को मिलेगी संजीवनी, नरेश टिकैत का बड़ा ऐलान

सपा ने दिया था 7 सीटों पर लड़ने का ऑफर
समाजवादी पार्टी ने रालोद को 7 लोकसभा सीटों पर लड़ने का ऑफर दिया था. लेकिन सपा के सिंबल तुम्हारा, उम्मीदवार हमारा' के फॉर्मूले पर जयंत चौधरी  राजी नहीं दिखाई दिए. इसके बाद उनके एनडीए के साथ जाने की अटकलें तेज हो गईं. हालांकि रालोद कितनी और कौन-कौन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसकी तस्वीर साफ होना बाकी है. लेकिन बीजेपी के साथ आने का फायदा जयंत चौधरी को आगामी चुनाव में मिल सकता है. 

बीजेपी का 2 लाख गांवों तक पहुंचने का प्लान
आगामी लोकसभा चुनाव में हैट्रिक बनाने के मिशन में जुटी भाजपा ने देश के 2 लाख गांवों तक पहुंचने के लिए 'ग्राम परिक्रमा यात्रा' का मेगा प्लान तैयार किया है. एक महीने तक चलने वाली इस 'ग्राम परिक्रमा यात्रा' में भाजपा ने सरकार के विकास कार्यों की जानकारी को देश के 2 लाख से अधिक गांवों में पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश के मुताबिक पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता 'ग्राम परिक्रमा यात्रा' के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) तैयार करने के लिए किसानों और मजदूरों से सुझाव भी लेंगे, जिसे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा तक पहुंचाया जाएगा. 

जयंत के जाते ही कांग्रेस ने बढ़ाया भाव, सपा की घोषित सीटों पर भी ठोका दावा

 

Trending news