बरेली में बस और ट्रक में भीषण टक्कर के बाद बस में लगी आग, 24 लोग जिंदा जले
Advertisement

बरेली में बस और ट्रक में भीषण टक्कर के बाद बस में लगी आग, 24 लोग जिंदा जले

आग इतनी भीषण थी कि सभी यात्रियों को बस से निकलने का मौका नहीं मिल पाया और करीब 24 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

बरेली में बस और ट्रक की भीषण टक्कर में 20 से अधिक लोगों की मौत (फोटो-एएनआई)

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सोमवार (5 जून) भोर हुए एक लोमहर्षक हादसे में ट्रक और बस की टक्कर से लगी आग में झुलसकर बस सवार 24 यात्रियों की मौत हो गयी तथा 15 अन्य जख्मी हो गये. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है. योगी ने इस हादसे में मारे गये लोगों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये, गम्भीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार तथा मामूली रूप से जख्मी लोगों को 25-25 हजार रुपये की सहायता की घोषणा की है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने यहां बताया कि रविवार देर रात करीब दो बजे गोंडा डिपो की बस दिल्ली से लौट रही थी. बस चालक लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर सम्भवत: कुछ भ्रमित होकर बस को गलत तरफ ले गया. तभी इंवर्टिस मोड़ पर लखनऊ की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक की बस से जबर्दस्त टक्कर हो गयी.

उन्होंने बताया कि जोरदार टक्कर के बाद दोनों ही वाहनों में आग लग गई. इससे पहले बस यात्रियों को बस से निकलने का मौका मिल पाता, उनका वाहन आग की लपटों में पूरी तरह घिर चुका था. हालांकि ट्रक को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और उसका चालक भाग निकला.

कुमार ने बताया कि इस हादसे में 24 बस यात्रियों की जल कर मौत हो गयी है. पोस्टमार्टम से पता चलेगा कि मृतकों में कितने पुरुष, महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. उन्होंने बताया कि हादसे में 15 अन्य यात्री भी झुलसकर घायल हो गये हैं. उन्हें बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से छह की हालत गंभीर बतायी जाती है. मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल को तत्काल हेलीकाप्टर से बरेली पहुंचकर राहत कार्यो की प्रभावी निगरानी करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने अधिकारियों को घायलों का समुचित इलाज कराने के आदेश भी दिये हैं.

Trending news