Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, माफिया डॉन की मौत के राज से पर्दा उठा
Advertisement

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई, माफिया डॉन की मौत के राज से पर्दा उठा

Mukhtar Ansari Postmortem Report: माफिया मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार को मौत हो गई.  रात करीब 8:25 बजे मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. आज मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम किया गया.  

 

Mukhtar Ansari Postmortem Report

Mukhtar Ansari Postmortem Report News:  यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात अचानक तबीयत बिगड़ गई. मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई. सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट आ गई है. इमें कार्डियक अरेस्ट से मुख्तार अंसारी की मौत होने की वजह बताई जा रही है. हालांकि ऑफिशियल रिपोर्ट का अभी इंतज़ार है. फाइनल रिपोर्ट के आने के बाद ही सही मायने में मौत कब और कैसे हुई इसका पता चलेगा.

यह प्रारंभिक रिपोर्ट पुलिस प्रशासन के लिए भी राहत का सबब हो सकती है, क्योंकि मुख्तार अंसारी का परिवार लगातार आरोप लगा रहा है कि मुख्तार अंसारी को धीमा जहर दिया गया था. मुख्तार अंसारी की वो चिट्ठी भी वायरल हो रही है, जो उसने 21 मार्च को कोर्ट को लिखी थी. इसमें उसने आरोप लगाया था कि उसे स्लो प्वाइजन दिया जा रहा है. मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने भी उससे मुलाकात के बाद हत्या की साजिश रचे जाने की बात कही थी. 

इससे पहले वीडियोग्राफी के बीच माफिया मुख्तार का पोस्टमार्टम कराया गया.पोस्टमार्टम की प्रक्रिया 10 बजे शुरू हुई, लेकिन यह एक बजे पूरी हो पाई, क्योंकि मुख्तार का बेटा उमर अंसारी लगातार मांग कर रहा था कि दिल्ली के एम्स के डॉक्टरों के पैनल के जरिये उसके पिता के शव का पोस्टमार्टम कराया जाए. बीच वो नमाज पढ़ने भी चला गया. उसकी गैरमौजूदगी से भी प्रक्रिया में व्यवधान आया.

पोस्टमार्टम से पहले पुलिस ने पंचनामा पूरा किया. पुलिस पांच व्यक्तियों को पंचांग के रूप में नियुक्त करते हुए पंचनामा कराया. पंचनामा की कार्रवाई के लिए  उपनिरीक्षक स्तर का पुलिस अधिकारी मौजूद था. मुख्तार अंसारी मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया गया है. वहीं जेल मैन्युअल के अनुसार, एडीएम को न्यायिक हिरासत में मौत की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल में सिर्फ मुख्तार के बेटे उमर अंसारी सहित परिजनों को अनुमति दी गई थी. पोस्टमार्टम हाउस के बाहर तक आने की पुलिस प्रशासन द्वारा अनुमति जरूरी थी. किसी भी रिश्तेदार और समर्थकों को हॉस्पिटल में बैन किया गया है. भीड़ एकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई थी. पूरे हॉस्पिटल को छावनी में तब्दील किया गया था. सदर तहसीलदार, एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्रा पीएम हाउस पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम शुरू हुआ. तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम कराया. इसकी पूरी वीडियोग्राफी भी कराई गई. वहीं विसरा भी सुरक्षित रख लिया गया है. 

यहां देखें पल-पल का अपडेट - Mukhtar Ansari Death News LIVE: आज सुपुर्द ए खाक होगा मुख्तार अंसारी का शव, यूपी के कई जिलों में धारा 144 लागू

यह भी पढ़ें - गाजीपुर में यहां दफन होगा मुख्‍तार अंसारी, इस रूट से लाया जाएगा माफ‍िया का शव

यह भी पढ़ें - मुख्‍तार अंसारी की मौत, हार्ट अटैक के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम

यह भी पढ़ें - Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को 8 दिन पहले ही मिल गई थी मौत की आहट, कोर्ट में दी चिट्ठी वायरल

 

 

 

 

Trending news