हाथरस में बिना शादी के नाबालिग ने बच्ची को दिया जन्म, टॉयलेट में अटकी सांसों को मिली जिंदगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1958985

हाथरस में बिना शादी के नाबालिग ने बच्ची को दिया जन्म, टॉयलेट में अटकी सांसों को मिली जिंदगी

यूपी के हाथरस में बिना शादी के ही एक लड़की मां बन गई. हैरानी की बात ये है कि उसने टॉयलेट में बच्ची को जन्म दिया. बच्ची बुरी तरह टॉयलेट में जिंदगी और मौत के बीच फंस गई थी. आखिरकार जिंदगी जीत गई. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

हाथरस में बिना शादी के नाबालिग ने बच्ची को दिया जन्म, टॉयलेट में अटकी सांसों को मिली जिंदगी

प्रमोद कुमार/हाथरस : यूपी के हाथरस में हाईस्कूल की बिन ब्याही छात्रा ने 12 नवंबर की देर शाम बागला जिला अस्पताल के शौचालय में बच्ची को जन्म दे दिया. तबीयत बिगड़ने पर परिजन बच्ची को लेकर जिला अस्पताल आए थे. जच्चा-बच्चा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

बताया जा रहा है कि 18 साल की छात्रा की मथुरा जिले के एक गांव में ननिहाल है. लड़की ननिहाल में रहकर दसवीं की पढ़ाई कर रही है. इस साल वह हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में शामिल है. देर शाम को छात्रा की तबीयत बिगड़ गई, उसने परिजनों से पेट में दर्द की शिकायत की. परिजन उसे इलाज के लिए शहर के बागला जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. लड़की की हालत देखकर डॉक्टर व स्टाफ कुछ समझ नहीं सके. कुछ देर बाद युवती अस्पताल के शौचालय में गई और वहां उसने बच्ची को जन्म दिया.  

यह भी पढ़ें: छठ पूजा के दौरान गड़बड़ी करने सोटा चलाएगी UP पुलिस, CM योगी ने DM व SP को निर्देश

बताया जाता है कि बच्ची शौचालय की शीट में ही फंस गई. जब इसकी जानकारी चिकित्सक व अस्पताल के स्टाफ को जानकारी हुई तो खलबली मच गई. आनन-फानन इसकी सूचना जिला महिला अस्पताल के अधिकारियों को दी गई. जिला अस्पताल से चिकित्सक व स्टाफ वहां पहुंच गए और प्रसव के बारे में जानकारी ली. स्टाफ ने कड़ी मशक्कत के बाद टॉयलेट की शीट में फंसी बच्ची को जैसे-तैसे बाहर निकाला. आनन-फानन जच्चा और बच्चा को जिला महिला अस्पताल लाया गया. यहां बच्ची को जिला महिला अस्पताल के स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में भर्ती किया गया. अब जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ्य बताए जाते हैं. बहरहाल , देखना ये है कि पुलिस इस मामले को किस तरह तफ्तीश करती है. क्या बच्चा लड़की की सहमति से हुआ है या फिर यौन हिंसा, ऐसे अनेक सवाल पुलिस को तलाशना होगा.

Watch: राहुल की डायरी से बढ़ेंगी एल्विश यादव की मुश्किलें, पुलिस टीम कर रही है जांच

Trending news