Mayawati Birthday: मायावती का बड़ा ऐलान,कहा-लोकसभा समेत सभी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी BSP, किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं
Advertisement

Mayawati Birthday: मायावती का बड़ा ऐलान,कहा-लोकसभा समेत सभी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी BSP, किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती आज यानी 15 जनवरी को अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं. जन्मदिन के मौके पर मायावती प्रेस कॉफ्रेंस कर रही हैं. 

  Mayawati Birthday: मायावती का बड़ा ऐलान,कहा-लोकसभा समेत सभी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी BSP, किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं

Mayawati Birthday: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती आज यानी 15 जनवरी को अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं. इस अवसर पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जन्मदिन की बधाई देने वालों को धन्यवाद कहा. मायावती ने कहा कि हम सादगी के साथ जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं इस दौरान मायावती ने विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी को आगे बढ़ने से रोका जा रहा है. अपने जन्मदिन के मौके पर 'मेरे संघर्ष मय जीवन एंव बीएसपी मूवमेंट' किताब का विमोचन किया.

बसपा नहीं करेगी किसी से गठबंधन
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा कि आगे होने वाले राज्यों के विधान सभा और अगले वर्ष देश में होने वाले लोकसभा के लिए आम चुनाव में हमारी पार्टी किसी भी अन्य पार्टी के साथ कोई भी गठबंधन कर चुनाव नहीं लड़ेगी.

बैलेट पेपर से कराए जाएं चुनाव
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से देश में EVM के जरिए चुनाव कराने को लेकर यहां की जनता में किस्म-किस्म की आशंकाएं व्याप्त हैं.  इसे दूर व खत्म करने के लिए अब यहां आगे सारे छोटे-बड़े चुनाव पूर्व की तरह बैलेट पेपर पर कराए जाएं.

कार्यकर्ता मना रहे जनकल्याण दिवस
मायावती ने इस अवसर पर कहा कि आज अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में मेरे पार्टी के कार्यकर्ता जनकल्यकारी दिवस के रूप में मनाते हैं. आज में अपने सभी गुरुओं पूर्वजों को नमन करती हूँ और उनके दिखाए हुए रास्ते पर मूवमेंट को बढ़ाते हुए बहुत ही सादगी के साथ मना रहे हैं. आज मेरे कार्यकर्ता गरीब असहाय और ज़रूरतमंदों की मदद कर के जनकल्याण दिवस मना रहे हैं.  मायावती ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के शासनकाल में तो स्थिति और भी दयनीय बनी हुई है.  अब निवेश के नाम पर नाटकबाजी कर रही है.

नहीं हुआ जनाधार कम

BSP का जनाधार कम नहीं हुआ है.  मुझे लगता है कि EVM में कुछ गडबड़ी है. अगर ऐसा नहीं है तो केंद्र  सरकार और मुख्य चुनाव आयोग सामने आएं और बैलेट पेपर पर चुनाव कराएं, इससे मालूम पड़ जाएगा कि उनके साथ कितना वोट है और हमारे साथ कितना है.

आरक्षण को लेकर कांग्रेस और बीजेपी राजनितिक पार्टियों का रवैया क्रूर रहा हैं. बीजेपी भी कांग्रेस के नक़्शे कदम पर चल कर ही निकाय चुनाव प्रभावित हुए हैं. सपा ने obc की 17 पिछड़ी जातियों को लेकर गैर संवांधानिक काम किया हैं. 

EVM की वजह से पड़ा  प्रभाव 

जब तक चुनाव बैलेट पेपर पर होते रहे तब तक BSP के न वोट प्रतिश्त और न ही जनाधार कम हुआ है और हमारी सीटें भी बढ़ी हैं. लेकिन जब से EVM से चुनाव हुए तब से हमारे वोट प्रतिशत और हमारी सीटों की संख्या पर प्रभाव पड़ा है.

हर साल की तरह इस बार भी मायावती जन्मदिन के अवसर अपने संघर्ष को लेकर एक किताब लॉन्च की. आपको बता दें कि यह 18वां साल है, जब उन्होंने लगातार अपने जन्मदिन पर किताब लॉन्च की.

Mayawati Birthday Wishes: बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन आज, कई कार्यक्रमों का आयोजन,सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

 

पार्टी करेगी बड़ा आयोजन
 इस मौके पर बसपा कार्यकर्ता प्रदेश भर में कार्यक्रम करने वाले हैं. पिछले दो साल से कोरोना संकट की वजह से पार्टी और कार्यकर्ताओं ने बीएसपी सुप्रीमो का जन्मदिन सादगी के साथ मनाया. इस बार प्रदेश के सभी जिलों में न सिर्फ उत्साह के साथ जन्मदिन मनाया जाएगा बल्कि इस दौरान उनके सीएम रहते हुए प्रदेश में चलाई गई योजनाओं की जानकारी भी लोगों को दी जाएगी. 2024 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी जन्मदिन के आयोजन के जरिए लोगों तक पहुंचना चाहती है. 

Trending news