उमेश पाल हत्याकांड पर सियासत तेज, अखिलेश के वार पर डिप्टी सीएम का पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1585821

उमेश पाल हत्याकांड पर सियासत तेज, अखिलेश के वार पर डिप्टी सीएम का पलटवार

Umesh Pal Murder : प्रयागराज में एसपी के पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या किए जाने के मुद्दे पर विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच  जुबानी जंग तेज हो गई है. अखिलेश ने जहां कानून व्यवस्था के मोर्चे पर सरकार को घेरा वहीं डिप्टी सीएम ने विपक्ष को सपा कार्यकाल की याद दिलाई.

उमेश पाल हत्याकांड पर सियासत तेज, अखिलेश के वार पर डिप्टी सीएम का पलटवार

लखनऊ: बीएसपी (BSP) के पूर्व विधायक राजू पाल (Raju Pal) हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल (Umesh Pal) की दिनदहाड़े गोली मारकर और बमबारी करके हत्या कर दी गई. इस वारदात से प्रदेश का सियासी पारा गरम हो गया है.  इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ''ये है उप्र में एनकाउंटर सरकार की झूठी छवि का सच्चा एनकाउंटर, जहां इलाहाबाद में सरेआम एक हत्याकांड के गवाह सहित दो पुलिसकर्मियों को बम-गोली से भून दिया गया. उप्र की भाजपा सरकार के तहत ऐसी सुरक्षा व क़ानून-व्यवस्था में आम जनता भयभीत है''.

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता और पूर्व एमएलसी सुनील सिंह साजन ने कहा है कि ''प्रयागराज की घटना ने बता दिया है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर देसी बम और हथगोले चल रहे हैं. अपराधी खुलेआम गोलियां चला रहे हैं और सरकार सदन में कह रही है कि "जीरो टोलरेंस" है. माननीय मुख्यमंत्री जी के गृह जनपद गोरखपुर में व्यापारी की हत्या कर दी जाती है. लखनऊ में विवेक तिवारी को दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया जाता है. आखिर कहां है कानून व्यवस्था ? कानून व्यवस्था के नाम पर ढोंग कर रही है सरकार. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं है बल्कि अपराधियों गुंडों और मवालियों की सरकार है.''

बीजेपी ने किया पलटवार
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. वह सिर्फ अनर्गल अलाप कर रही है. उन्होंने कहा कि हम ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कर चुके हैं. उत्तर प्रदेश को आर्थिक मोर्चे पर देश में नंबर वन लाने जा रहे हैं. समाजवादी पार्टी में अराजकता और गुंडई होती थी, उन्हें अपने शासनकाल की याद करनी चाहिए. हमारे शासन में कानून व्यवस्था पर सबसे ज्यादा फोकस है जो भी कानून हाथ में ले रहा है, उसके खिलाफ हम कार्रवाई कर रहे हैं. प्रयागराज में जो घटना हुई है उसमें हमने एसटीएफ लगाया है, जितने भी दोषी हैं हम किसी को छोड़ेंगे नहीं, सब के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. 

यह भी पढ़ें: धामी कैबिनेट में फेरबदल के कयासों पर लगा विराम, 30 सीनियर वर्कर को पार्टी देगी अहम जिम्मेदारी

प्रयागराज के बहुचर्चित राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके सिक्यूरिटी गार्ड संदीप निषाद की शुक्रवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई. धूमनगंज थानाक्षेत्र में उमेश पाल के घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने बम और गोली से उन पर हमला किया. इस हमले में उमेश पाल के अलावा उनके दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए. वारदात का सीसीटीवी सामने आया है.

What is Xylazine: क्या है लोगों को जॉम्बी बनाने वाली ड्रग ज़ाइलाज़ीन की सच्चाई, जानिए क्यों अमेरिका में मची है तबाही!

Trending news