Aligarh: फीस को लेकर AMU में विरोध प्रदर्शन, छात्रों ने नियमों का दिया हवाला
Advertisement

Aligarh: फीस को लेकर AMU में विरोध प्रदर्शन, छात्रों ने नियमों का दिया हवाला

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एमटेक रोबोटेक के छात्रों ने गुरुवार को डेवलपमेंट फीस के नाम पर दोबारा  50 हजार रुपये का शुल्क जमा करने का विरोध किया. पढ़ें क्या है पूरा मामला..

Aligarh: फीस को लेकर AMU में विरोध प्रदर्शन, छात्रों ने नियमों का दिया हवाला

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में शुमार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन में उतर आए. एमटेक रोबोटेक के छात्र एकत्रित होकर विश्वविद्यालय परिसर के बाबे सैयद गेट पर पहुंच गए. छात्रों का आरोप है कि डेवलपमेंट वन टाइम फीस 50 हजार रुपये जमा करने के बाद भी दोबारा विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा फीस जमा कराया जा रहा है. छात्रों ने विरोध करते हुए सड़क अवरोधक लगाकर बाबे सैयद गेट को बंद कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि एमटेक रोबोटेक में एडमिशन के समय एक मुश्त 50 हजार रुपये डेवलपमेंट ली जाती है. छात्रों से एमटेक में एडमिशन के समय पर 50 हजार रुपये एकमुश्त फीस जमा कर दी थी. छात्रों द्वारा जमा की गई डेवलपमेंट फीस का पैसा डिपार्टमेंट में पहुंचा नहीं है. वहीं, एकमुश्त डेवलपमेंट फीस जमा कराने के बाद द्वितीय वर्ष के छात्रों से पुनः डेवलपमेंट फीस मांगी जा रही है. छात्रों का कहना है कि यह एक केंद्रीय विश्वविद्यालय के नियमों के विरुद्ध है. 

यह भी पढ़ें: पेड़ पर लटका मिला नाबालिक लड़की का शव, तीन युवकों पर हत्या का आरोप

छात्रों का यह भी आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षक, फैकेल्टी व लैब आदि उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. इस संबंध में गुरुवार को छात्र कंट्रोलर ऑफिस जाकर कंट्रोलर से मुलाकात करना चाहते थे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी. छात्रों की मांग है कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रों से जो पुनः डेवलपमेंट फीस मांगी जा रही है. उसे ना लिया जाए और छात्रों को लिखित में पुनःफीस नहीं लेने का आश्वासन दिया जाए. छात्रों का कहना है कि अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो बाबे सैयद गेट को बंद कर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

Trending news