उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, मानसून की दस्तक से बारिश का सिलसिला शुरू, येलो अलर्ट जारी
Advertisement

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, मानसून की दस्तक से बारिश का सिलसिला शुरू, येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक से साथ ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम विभाग की तरफ से मौसम में बदलाव को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, मानसून की दस्तक से बारिश का सिलसिला शुरू, येलो अलर्ट जारी

रामअनुज /देहरादून: उत्तराखंड में मानसून की दस्तक होने के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है .आज देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने मौसम के मिजाज को देखते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया है. राजधानी देहरादून में देर रात से बारिश का सिलसिला चल रहा है . मॉनसून की दस्तक से कई इलाकों में भारी और कुछ जगह हल्की बारिश शुरू हो गई है. गर्मी का सितम झेल रहे लोगों ने बारिश होने से राहत की सांस ली है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 जून के बड़े समाचार

 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक 30 जून तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मॉनसून सक्रिय हो जाएगा. ऐसे में कुछ जगहों पर हल्की और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग की और से यलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. 

किसानों को मिलेगी बड़ी राहत
बारिश की शुरुआत के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों के ऊंचाई वाले इलाकों में किसानों को बड़ी राहत मिल सकती है. धान जैसी फसलों के लिए बारिश फायदेमंद साबित होगी. 
मैदानी क्षेत्रों में देहरादून हरिद्वार, उधमसिंह नगर और नैनीताल के मैदानी क्षेत्रों में धान की फसल लगाई जाती है ऐसे में बारिश होने के पूर्वानुमान जारी होते ही किसानों के चेहरे खुशी से खिल गए हैं. बारिश होने के बाद किसान आसानी से अपनी फसलों को लगा सकते हैं. पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादातर खेती मानसून के ऊपर ही निर्भर करती है. यहां पर सिंचाई का प्रमुख साधन भी बारिश है ऐसे में किसानों को बारिश से राहत मिलेगी. 

Watch live TV

Trending news