क्या आपके बच्चे पर किसी ने कर दिया काला जादू? ये टोटका करें, सारी बुरी शक्तियां हो जाएंगी दूर

जिस तरह अच्छी शक्तियां सकारात्मकता का संचार करती हैं, उसी तरह बुरी शक्तियां नकारात्मकता को बढ़ावा देती हैं. जादू-टोना, काला जादू का इस्तेमाल कर लोगों को परेशान किया जाता है, ऐसे में इससे बचने के लिए क्या किया जाए बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्यः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2022, 08:24 PM IST
  • नींबू से करें ये उपाय
  • जलाने के बाद नहाएं
क्या आपके बच्चे पर किसी ने कर दिया काला जादू? ये टोटका करें, सारी बुरी शक्तियां हो जाएंगी दूर

नई दिल्लीः जिस तरह अच्छी शक्तियां सकारात्मकता का संचार करती हैं, उसी तरह बुरी शक्तियां नकारात्मकता को बढ़ावा देती हैं. जादू-टोना, काला जादू का इस्तेमाल कर लोगों को परेशान किया जाता है, ऐसे में इससे बचने के लिए क्या किया जाए बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्यः

नींबू से करें ये उपाय
फरीदाबाद से कविता पुरी पूछती हैं कि उनके नौ साल के बच्चे पर किसी ने काला जादू कर दिया है. उसके व्यवहार में बदलाव दिखने लगा है. खाने-पीने में भी उसकी रुचि नहीं दिख रही है. वह अकेला रहने लगा है. क्या करें? इस पर आचार्य कहते हैं कि नजर दोष उतारने के लिए आपको सरल उपाय बता रहा हूं. 

आप एक नींबू लीजिए. नींबू का रस निकालने के लिए उसे सीधा काटते हैं, लेकिन यहां आपको तिरक्षा काटना है, ताकि कटे हुए नींबू में दो भाग दिखे. 

जलाने के बाद नहाएं
दस लौंग लीजिए और नींबू दोनों टुकड़े में पांच-पांच फूलदार लौंग को गाड़ दीजिए. दिन के बारह बजे या शाम को यह छह बजे अपने बच्चे पर से एंटी क्लॉक 7 बार घूमाकर अग्निकुंड में डाल दीजिए. यह लौंग जलना चाहिए. इसलिए कुंड में जलाने के लिए धूप और कपूर भी साथ लेकर जाएं और जला दें. इसे जलाने के बाद आप नहा लीजिए. उसके बाद आप अपने बच्चे को टच करें तो सही रहेगा. इसके बाद जल्द ही आपका बच्चा स्वस्थ हो जाएगा.

सुरभि मुद्रा का करें अभ्यास
इसी तरह गुना से अशोक तोमर लिखते हैं कि खाना खाने के बाद पेट में हल्का-हल्का दर्द होने लगता है. क्या करें. कोई उपाय बताएं. इस पर आचार्य कहते हैं कि आप सुरभि मुद्रा का नियमित अभ्यास करें. पाचन तंत्र को मजबूत करने के लिए यह प्रभावी मुद्रा है. 

सुरभि मुद्रा के नियमित अभ्यास आपको बहुत आराम मिलेगा. इसके साथ-साथ खाना-खाने के बाद थोड़ा टहल लें तो अच्छा रहेगा. रात में कभी-कभी गरिष्ठ भोजन, मसालेदार भोजन करने से परहेज करें.

यह भी पढ़िएः दिवाली पर घर से बाहर निकाल दें ये चीजें, नहीं तो टूट पड़ेगा मुसीबतों का पहाड़

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़