Dreams Meaning: सपने में पानी देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों को भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेतक माना जाता है. अगर आपने भी सपने में पानी देखा है तो जानिए ऐसा सपना आपको किस तरह के संकेत देता है.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 29, 2024, 11:32 AM IST
Dreams Meaning: सपने में पानी देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. हर सपने का एक विशेष अर्थ होता है. अक्सर लोग रात में देखे गए सपने का अर्थ जानना चाहते हैं. इसमें स्वप्न शास्त्र आपकी काफी मदद कर सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आइए जानते हैं कि अगर रात को सपने में पानी दिखाई दे तो उसका क्या मतलब होता है.

सपने में पानी दिखने का मतलब
यदि किसी व्यक्ति को पैसों की किल्लत बनी हुई है और उसे सपने में पानी दिखाई दे तो जल्दी ही धन मिलने वाला है. आपको वहां से भी धन मिल सकता है जहां से आपको कोई उम्मीद न हो.  

सपने में पानी पीते हुए देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना भी आपको शुभ संकेत देता है. जीवन में शांति रहेगी. आपको समाज में मान सम्मान मिलेगा, आपको किसी सम्मान समारोह में बुलाया जा सकता है. नौकरी में खूब लाभ होगा.

पानी में भीगते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में पानी भीगते हुए देखना यह सपना आपको शुभ संकेत देता है. इसका मतलब है कि आपके जीवन की जो भी उलझनें अभी चल रही हैं उनके समाप्त होने का समय आ गया है. 

ड्रीम में तालाब दिखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में तालाब के सपने को भी शुभ माना गया है. ऐसे सपने को सुख-शांति का संकेतक माना जाता है. लेकिन तालाब का पानी साफ होना चाहिए. यदि आपने में तालाब या पोखर में गंदा पानी देखा है तो इसे अशुभ माना जाता है.

सपने में तेज बारिश
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति सपने में मूसलाधार बारिश होते हुए देखता है तो यह एक सुखद सपना माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है तो उसे अपने करियर में मनचाही सफलता प्राप्त होने वाली है.  

सपने में गंदा पानी देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में गंदे पानी दिखाई देना शुभ नहीं होता है. यह सपना जीवन में आने वाली परेशानियों की ओर इशारा करता है. अगर आप कोई शुभ कार्य करने वाले हैं या कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो फिलहाल इसको टाल दें. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़