कांग्रेस की नई लिस्ट, गुरुग्राम से राज बब्बर, कांगड़ा से आनंद शर्मा होंगे प्रत्याशी

कांग्रेस ने अपनी नई लिस्ट में कई दिग्गज प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 30, 2024, 09:39 PM IST
  • कांग्रेस ने जारी की नई लिस्ट.
  • राज बब्बर का नाम घोषित.
 कांग्रेस की नई लिस्ट, गुरुग्राम से राज बब्बर, कांगड़ा से आनंद शर्मा होंगे प्रत्याशी

नई दिल्ली. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने अपनी नई लिस्ट दिल्ली से सटी गुरुग्राम की हाईप्रोफाइल सीट पर राज बब्बर को प्रत्याशी बनाया है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा को हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. मंगलवार को जारी की गई कांग्रेस की इस नई लिस्ट में चार प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं. राज बब्बर और आनंद शर्मा के अलावा हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से सतपाल रायजादा और मुंबई उत्तर सीट से भूषण पाटिल को उम्मीदवार बनाया गया है. 

अगर वोटिंग की बात करें तो राज बब्बर की सीट पर 25 मई, आनंद शर्मा और सतपाल की सीट पर 1 जून और भूषण पाटिल की सीट पर 20 मई को मतदान होंगे. 

कई सीटें बदल चुके हैं राज बब्बर
बता दें कि राज बब्बर ऐसा नेता रहे हैं जिन्होंने अलग-अलग पार्टियों के टिकट पर कई सीटों से चुनाव लड़ा है. बब्बर ने अपनी राजनीति की शुरुआत 1989 में विश्वनाथ प्रताप सिंह की अगुवाई वाले जनता दल से की थी. 1994 से 1999 तक वह राज्य सभा के सदस्य रहे. उन्होंने लखनऊ, आगरा, फतेहपुरी सिकरी, फिरोजाबाद, गाजियाबाद से चुनाव लड़ा है. गुरुग्राम की सीट पर वह पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. 

पहली बार चुनाव लड़ रहे आनंद शर्मा
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री रहे आनंद शर्मा पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वह लंबे समय तक राज्यसभा के सदस्य रहे हैं. राज्यसभा में उनका कार्यकाल अप्रैल, 2022 में पूरा हुआ था. हालांकि इसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा. राज्यसभा में आनंद शर्मा पहली बार 1984 में निर्वाचित हुए थे.

यह भी पढ़ें: पन्नू की हत्या की साजिश को लेकर अमेरिकी मीडिया ने छापी रिपोर्ट, भारत ने निंदा करते हुए बताया 'गैर जिम्मेदाराना'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़