कांग्रेस को एक और झटका, फंड की कमी के चलते पुरी की उम्मीदवार ने लौटाया टिकट

Lok sabha Chunav 2024: ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस कैंडिडेट सुचारिता मोहंती ने अपना टिकट वापस कर दिया है. उन्होंने फंड की कमी का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2024, 01:32 PM IST
  • पार्टी से भी नहीं मिला फंडः सुचारिता
  • 'धन प्रदर्शन के बीच प्रचार मुश्किल'
कांग्रेस को एक और झटका, फंड की कमी के चलते पुरी की उम्मीदवार ने लौटाया टिकट

नई दिल्लीः Lok sabha Chunav 2024: ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस कैंडिडेट सुचारिता मोहंती ने अपना टिकट वापस कर दिया है. उन्होंने फंड की कमी का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी. 

पार्टी से भी नहीं मिला फंडः सुचारिता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुचारिता ने कहा कि पार्टी ने मुझे फंड देने से इनकार कर दिया. मैंने चुनाव लड़ने के लिए पब्लिक फंडिंग की मदद ली लेकिन मैं आर्थिक रूप से संघर्ष करती रही. विधानसभा क्षेत्रों में कमजोर उम्मीदवारों को टिकट दिया गया. भाजपा और बीजू जनता दल पैसे के पहाड़ पर बैठे हैं.

'धन प्रदर्शन के बीच प्रचार मुश्किल'

उन्होंने कहा, यह मेरे लिए मुश्किल था. हर जगह धन का प्रदर्शन हो रहा है. मैं ऐसा प्रतिस्पर्धा नहीं करना चाहती हूं. मैं जन केंद्रित प्रचार करना चाहती थी. धन की कमी के कारण यह नहीं हो सका. इसके लिए कांग्रेस भी जिम्मेदार नहीं है. बीजेपी सरकार ने उसे पंगु बना दिया है. खर्चों पर कई तरह के प्रतिबंध हैं. मुझे लोगों के बीच अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही थी. 

डोनेशन अभियान को भी नहीं मिली सफलता

उन्होंने केसी वेणुगोपाल को लिखे पत्र में कहा, मैं प्रोफेशनल जर्नलिस्ट थी. दस साल पहले चुनावी राजनीति में आई थी. मैंने पुरी से अपने अभियान में सब कुछ झोंक दिया था. लोगों से डोनेशन के लिए कैंपेन भी चलाया लेकिन कोई खास कामयाबी नहीं मिली. मैंने खर्च को कम से कम करने का प्रयास किया था.

उन्होंने कहा, मैं अपने दम पर धन नहीं जुटा सकी. पार्टी का भी दरवाजा खटखटाया. यह साफ है कि धन की कमी हमें पुरी में विजयी अभियान से रोक रही है. बगैर पार्टी फंडिंग के पुरी में अभियान चलाना संभव नहीं होगा. इसलिए मैं अपना टिकट वापस कर रही हूं.

बता दें कि पुरी सीट से संबित पात्रा मैदान में है. वहीं बीजू जनता दल से अरूप पटनायक चुनाव लड़ रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़