Bihar Election: पांच सीटें जीत कर ओवैसी ने तेजस्वी को चौदह सीटें हरवा दीं

ओवैसी ने जीती तो पांच ही सीटें लेकिन पटाखे उनके समर्थकों ने पांच सौ से ज्यादा फोड़े और जम कर जश्न मनाया, क्या यह जश्न पांच सीट जीतने की ख़ुशी में था या था तेजस्वी को कुल चौदह निर्णायक सीटें हरवाने की खुशी में?..

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Nov 11, 2020, 10:47 AM IST
  • नंबर वन बनी बीजेपी
  • हुई महागठबंधन की पराजय
  • नंबर तीन बनी नितीश की पार्टी
  • उभर कर आया मजबूत विपक्ष
  • पीएम मोदी ने कहा- धन्यवाद बिहार !
Bihar Election: पांच सीटें जीत कर ओवैसी ने तेजस्वी को चौदह सीटें हरवा दीं

नई दिल्ली.  ये तो होना ही था, जिस दिन ओवैसी के प्रत्याशियों ने बिहार चुनावों के लिए नामांकन भरा था उसी दिन तय हो गया था कि फर्क कहां पड़ना और फर्क कैसे पड़ना है.  इसीलिए एक तरफ ओवैसी को बिहार का वोटकटवा कहा गया तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने ओवैसी को बीजेपी का मोहरा कह कर बात और साफ़ कर दी. 

हुई महागठबंधन की पराजय 

पार्टी के तौर पर सबसे अधिक 75 सीटें आरजेडी को देने के बाद भी तेजस्वी के विरुद्ध बिहार की जनता ने फैसला लिया है और अब एक बार फिर से बिहार में एनडीए की सरकार बनने जा रही है या ऐसे कहें कि एक बार फिर से नितीश कुमार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.  चुनाव के नतीजे आने पर महागठबंधन के  खेमे में मायूसी है तो दूसरी तरफ एनडीए के अतिरिक्त 5 सीटें जीतने वाले ओवैसी के खेमे में भी जीत का जश्न मनाया जा रहा है. 

बना मजबूत विपक्ष 

बिहार के चुनाव में यह एक अच्छा परिणाम है कि सरकार बनाने में नाकाम रहा महागठबंधन राजनीतिक तौर पर मजबूत हो कर उभरा है और अब बिहार में एक मजबूत विपक्ष की उपस्थिति विधानसभा में देखी जायेगी. जनता ने जहां 75 सीटें आरजेडी को सौंपी हैं तो कांग्रेस को भी 19 सीटें दे कर एक दोयम दर्जे की पार्टी का तमगा लगा दिया. 16 सीटें जीतने वाली लेफ्ट पार्टियां बस तीन सीट ही कम हैं कांग्रेस से. बेगूसराय में एलजेपी को एक सीट मिल गई है जो अनपेक्षित नहीं था किन्तु अनपेक्षित जो था वो ये कि ओवैसी कि एआईएमआईएम ने बिहार में सेंध लगा ली है और पांच सीटें जीत कर अब अपने तीसरे राज्य में भी पैर पसार लिए.

पीएम मोदी ने कहा- धन्यवाद !

बिहार की जनता को अपने राज्य के भाग्य के हित में सही निर्णय लेने और बीजेपी-नीत एनडीए को सरकार बनाने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता को धन्यवाद दिया है. बिहार की जनता ने मोदी की पार्टी बीजेपी पर अधिक विश्वास जताया है और नितीश कुमार की जेडीयू को जहां केवल 43 सीटें दी हैं वहीं मोदी की बीजेपी के हांथों में 74 सीटें सौंपी हैं.   

(रात पौने चार बजे तक के मतगणना के रुझानो पर लिखी गई है ये न्यूज़ स्टोरी)

ये भी पढ़ें.  ओवैसी के कारण हार हुई तेजस्वी की

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़