मंत्री रूपाला ने आखिर ऐसा क्या कह दिया कि BJP से उनका टिकट रद्द करवाने पर अड़ गए क्षत्रिय

गुजरात में क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों ने रविवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) से केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की राजकोट लोकसभा सीट से उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की. क्षत्रिय समुदाय ने गुजरात के राजकोट जिले के रतनपुर गांव में एक जन सभा की. इससे पहले सत्तारूढ़ भाजपा ने घोषणा की थी कि रूपाला 16 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2024, 09:50 AM IST
  • रूपाला हमारी बेटियों-बहनों का अपमान किया
  • वीडियो वायरल होने के बाद मांगी थी माफी
मंत्री रूपाला ने आखिर ऐसा क्या कह दिया कि BJP से उनका टिकट रद्द करवाने पर अड़ गए क्षत्रिय

नई दिल्लीः गुजरात में क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों ने रविवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) से केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की राजकोट लोकसभा सीट से उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की. क्षत्रिय समुदाय ने गुजरात के राजकोट जिले के रतनपुर गांव में एक जन सभा की. इससे पहले सत्तारूढ़ भाजपा ने घोषणा की थी कि रूपाला 16 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

क्षत्रिय समुदाय की कोर कमेटी के सदस्य रामजुभा जडेजा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम रूपाला की उम्मीदवारी वापस लेने की अपनी मांग पर कायम हैं. हमने भाजपा से मांग की है कि रूपाला को जाना होगा और हम उस मांग पर कायम हैं.’ 

रूपाला हमारी बेटियों-बहनों का अपमान किया

रामजुभा जडेजा ने कहा, ‘रूपाला ने हमारी बेटियों और बहनों का अपमान किया. फिर उन्होंने माफी मांगने का स्वांग रचा. लेकिन हमने उनकी माफी को खारिज कर दिया है. हम रूपाला के खिलाफ अपना विरोध जारी रखेंगे. भाजपा को राजकोट लोकसभा सीट से उनकी उम्मीदवार रद्द करनी चाहिए.’ 

रूपाला के इस बयान पर हुआ विवाद

गुजरात की राजकोट लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रूपाला ने यह दावा करके विवाद पैदा कर दिया था कि तत्कालीन ‘महाराजाओं’ ने विदेशी शासकों और अंग्रेजों के उत्पीड़न के आगे घुटने टेक दिए थे और यहां तक कि अपनी बेटियों की शादी भी उनसे कर दी थी. गुजरात में क्षत्रिय समुदाय ने रूपाला की टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई क्योंकि तत्कालीन राजघरानों में अधिकतर राजपूत थे. 

वीडियो वायरल होने के बाद मांगी थी माफी

रूपाला की टिप्पणियों का एक वीडियो 22 मार्च को सोशल मीडिया पर आया था जिसके तुरंत बाद उन्होंने माफी मांग ली थी. लेकिन गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को यह दावा करते हुए शिकायत दी गयी थी कि रूपाला ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया. गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा और मतगणना चार जून को होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़