अध्ययन सुमन का करियर क्यों पड़ा धीमा? एक्टर चाहते हैं कलाकार जैसा सम्मान

अध्ययन सुमन लंबे वक्त के बाद संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी' के जरिए एक बार फिर पर्दे पर दर्शकों के सामने पेश हो गए हैं. ऐसे में एक्टर लगातार अपने करियर पर खुलकर बात कर रहे हैं. इस बार उन्होंने बताया है कि उनका करियर क्यों धीमा पड़ गया.

Written by - IANS | Last Updated : May 3, 2024, 12:02 AM IST
    • अध्ययन ने करियर पर बात
    • 'हीरामंडी' में आ रहे हैं नजर
अध्ययन सुमन का करियर क्यों पड़ा धीमा? एक्टर चाहते हैं कलाकार जैसा सम्मान

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अध्ययन सुमन (Adhyayan Suman) इन दिनों संजय लीला भंसाली की डेब्यू वेब सीरीज 'हीरामंडी- द डायमंड बाजार' के कारण काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस सीरीज में उन्हें लंबे वक्त के बाद एक बार फिर से पर्दे पर देखा जा रहा है. बता दें कि अध्ययन ने 2008 में फिल्म 'हाल-ए-दिल' से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद वह 'राज-द मिस्ट्री कंटीन्यू' और 'जश्न' जैसी फिल्मों में का भी हिस्सा बने.

अध्ययन को नहीं मिला प्यार

हालांकि, अध्ययन की एक्टिंग को उतना प्यार नहीं मिल पाया जितनी शायद उन्होंने उम्मीद की थी. ऐसे में उन्हें ज्यादा प्रोजेक्ट्स भी हासिल नहीं हो गए. अवसरों की कमी के चलते उनका करियर भी बीच में धीमा हो गया. साल 2009 में 'जश्न' के बाद अध्ययन 'देहरादून डायरी', 'हार्टलेस' और 'लखनवी इश्क' जैसी अन्य फिल्मों में दिखाई दिए, जो दर्शकों के बीच अपनी पकड़ बनाने में असफल रहीं और बॉक्स-ऑफिस पर धड़ाम गिरी.

नहीं मिले अवसर

करियर की धीमी गति के बारे में बात करते हुए अब अध्ययन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, 'मुझे लगता है कि मेरे लिए खुद के प्रति और अपने दर्शकों के प्रति ईमानदार रहना जरूरी है. निश्चित रूप से अवसरों की कमी है. अगर यह मेरे ऊपर होता तो मैं हर दूसरे शो या फिल्म में काम कर रहा होता और देखा जाता.' अब उन्हें अच्छे निर्देशकों के साथ काम करने और अच्छे किरदार निभाने की उम्मीद है.

एक्टर के तौर पर सम्मान चाहते हैं अध्ययन

एक्टर का कहना है, 'मैं बस एक अच्छा काम करने वाला एक्टर बनना चाहता हूं. मैं एक कलाकार के रूप में बहुत सम्मान चाहता हूं, मुझे लगता है कि मैं इसी दिशा में काम कर रहा हूं.' एक्टर शेखर सुमन के बेटे अध्ययन को फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली से वह अवसर मिला, जिसकी उन्हें तलाश थी. उन्होंने कहा, 'मैं काम करते हुए कुछ खास अवसर की तलाश में रहा हूं.' एक्टर ने कहा, 'दिन के अंत में सीधे उस्ताद संजय लीला भंसाली से मिला. यह सम्मान की बात है, किसी पुरस्कार से कम नहीं, जिसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी.' अध्ययन का कहना है कि यह उनके लिए बहुत मायने रखता है और इससे उनमें आत्मविश्वास बढ़ा है.

ये भी पढ़ें- शिवांगी जोशी बनने वाली हैं दुल्हन, इस टीवी एक्टर संग ले सकती हैं सात फेरे!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़