वी विजयेंद्र प्रसाद और इलैयाराजा हुए राज्यसभा के लिए नॉमिनेट, फिल्मों के बाद अब राजनीति में आजमाएंगे किस्मत

साउथ इंड्रस्टी के दो दिग्गज अब फिल्मों के इतर राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने को तैयार हैं. अपने-अपने क्षेत्रों में इन दिग्गजों को कई बड़े सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2022, 12:53 PM IST
  • वी विजयेंद्र प्रसाद और इलैयाराजा राजनीति में रखने जा रहे हैं कदम
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की
वी विजयेंद्र प्रसाद और इलैयाराजा हुए राज्यसभा के लिए नॉमिनेट, फिल्मों के बाद अब राजनीति में आजमाएंगे किस्मत

नई दिल्ली: राज्यसभा भेजने के लिए आज चार नामी हस्तियों को नामांकित किया गया है. इन चार लोगों में दो साउथ के दिग्गज स्क्रीनप्ले राइटर वी विजयेंद्र प्रसाद (V Vijayendra Prasad Garu) और दूसरे साउथ इंड्रस्टी के जाने माने संगीतकार इलैयाराजा (Ilaiyaraaja) का नाम शामिल है. दोनों ही स्टार्स अपने-अपने क्षेत्र में महारत हासिल किए हुए हैं. जहां वी विजयेंद्र प्रसाद ने कई बेहतरीन और सुपरहिट फिल्मों की स्क्रीनराइटिंग का काम किया है, वहीं इलैयाराजा ने फिल्मों में यादगार संगीत दिया है.

कौन हैं वी विजयेंद्र प्रसाद?

वी विजयेंद्र प्रसाद साउथ इंड्रस्टी के सुपरहिट डायरेक्टर राजामौली के पिता हैं. केवी विजयेंद्र प्रसाद कई हिट मूवी में स्क्रीनराइटिंग का काम किया है, जिसमें 'बाहुबली', 'आरआरआर', 'बजरंगी भाईजान', 'मगाधीरा' जैसी फिल्में शामिल हैं. उनकी उम्र 80 वर्ष की है. वी विजयेंद्र प्रसाद के राज्यसभा में नामांकन की जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीटर के जरिए साझा की है.

जिसके बाद हर कोई वी विजयेंद्र को बधाई दे रहा है. बता दें इस उम्र में भी केवी बहुत एक्टिव रहते हैं. उनकी तत्पर्ता दूसरों के लिए एक सीख है. अब तक फिल्म जगह में सराहनीय योगदान देने वाले विजयेंद्र अब अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहे हैं। उम्मीद है, यहां भी वह कमाल करेंगे.

इलैयाराजा ने दिए हिट सॉन्ग

भारतीय इंडस्ट्री के जाने-माने संगीतकार और कंपोजर इलैयाराजा साउथ से लेकर बॉलीवुड तक अपनी अलग पहचान रखते हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए हैं. इलैयाराजा के गाने लोगों की जुबान पर चढ़े हुए रहते हैं. इलैयाराजा को इंडस्ट्री में म्यूजिक माएस्ट्रो के नाम से भी जाना जाता है. बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के बात अब वह राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं.

हाल ही में इलैयाराजा को राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया है. उन्होंने 7000 से ज्यादा गानों की धुन तैयार की है. बता दें कि इलैयाराजा को बॉलीवुड में सदमा फिल्म के गाने  'ए जिंदगी गले लगा ले' से शोहरत मिली थी. आज भी लोगों की जुबान पर यह गाना चढ़ा हुआ है. 2015 में इलैयाराजा को 1000 फिल्मों में संगीत देने के लिए अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और कमल हासन ने सम्मानित किया था. वहीं 2018 में इलैयाराजा को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था.

इन स्टार्स को भी भाई राजनीति

यह पहला बार नहीं है जब कोई मनोरंजन जगत से राजनीति के क्षेत्र में हाथ आजमाने निकला हो. इससे पहले भी कई बड़े-बड़े एक्टर्स और ऐक्ट्रिसिस राजनीति में अपना हाथ आजमा चुके हैं. इस लिस्ट में रजनीकांत, कमल हासन, जयललिता, करूणानिधि, एमजीआर, विजयकांत और चिरंजीवी जैसे स्टार्स का नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- सोनाक्षी सिन्हा का लुक देख हैरान हुए लोग, पहचानना हो रहा है मुश्किल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़