मीना कुमारी के प्यार में दीवाना था सौतेला बेटा, रख दिया था शादी का प्रस्ताव- कहा 'काश मैं इतना छोटा ना होता'

बॉलीवुड की लेजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी की खूबसूरती के दीवानों की कमी नहीं थी. एक्ट्रेस का सौतेला बेटा खुद उनकी खूबसूरती का दीवाना था. आलम ये था कि वह मीना कुमारी से शादी करना चाहता था. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Aug 4, 2023, 01:15 PM IST
  • मीना कुमारी का सौतेला बेटा चाहता था शादी करना
  • मीना कुमारी के प्यार में दीवाना था सौतेला बेटा
मीना कुमारी के प्यार में दीवाना था सौतेला बेटा, रख दिया था शादी का प्रस्ताव- कहा 'काश मैं इतना छोटा ना होता'

नई दिल्ली: बॉलीवुड की लेजेंड्री एक्ट्रेस मीना कुमारी भले ही आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनकी याद आज भी उनके फैंस और लोगों के जेहन में हैं. मीना कुमारी की फिल्मों के साथ-साथ उनकी रियल लाइफ का प्यार अक्सर सुर्खियों में बना रहता था. मीना कुमारी की खूबसूरती और अदाकारी के दीवानों की कमी नहीं थी. इस लिस्ट में उनके सौतेले बेटे का भी नाम शामिल था. वह मीना कुमारी को बेइंतहा पसंद करता था. इतना ही नहीं वह उनसे शादी भी करना चाहता था. आज हम इस लेख में आपको मीना कुमारी के जिंदगी के इस छोटे से पहलु से रूबरू कराने की कोशिश करेंगे. 

सौतेला बेटा था इश्क में 
मीना कुमारी के बारे में बोला जाता है कि कमाल अमरोही मीना से बेइंतहा मोहब्बत करते थे. लेकिन  एक्ट्रेस का सौतेला बेटा उनके इश्क में गिरफ्त था. वह उन्हें बहुत पसंद करता था. सौतेला बेटा मीना कुमारी से शादी करना चाहता था. 

इंटरव्यू में किया था खुलासा 
मीना कुमारी के सौतेले बेटे ताजदार अमरोही ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें छोटी अम्मी बहुत पसंद थी. अगर वह उम्र में उनसे इतने ज्यादा छोटे न होते तो वह उनसे शादी कर लेते.  उन्होंने आगे कहा था कि छोटी अम्मी किमाम के साथ पान खाना काफी पसंद करत थी. वह जब भी हंसती थी बहुत प्यारी लगती है. उनके होंठ हमेशा लाल रहते थे. 

गरीब परिवार से थी मीना कुमारी 
मीना कुमारी ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में राज किया है. मीना कुमारी को ट्रेजेडी क्वीन कहा जाता था लेकिन उनका बचपन काफी गरीबी में बीता था. गरीबी का ये आलम था कि वह पढ़ाई नहीं कर पाईं. इतना ही नहीं उनके पिता ने उन्हें आश्रम में छोड़ दिया था. लेकिन बाद में वह उन्हें वापस ले गए. 

इसे भी पढ़ें:  मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान की शादी टूटने का था ये कारण, जानें कैसे आई 19 साल की शादी में 'दरार' 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़