सीरीज 'पोचर' का जल्द होगा प्रीमियर, जानें कब और कहां होगी स्ट्रीम

Poacher: 23 फरवरी को क्यूसी एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज 'पोचर' का प्रीमियर करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. फैंस ये खबर सुनकर काफी एक्साइटेड हो गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2024, 02:15 PM IST
  • 'पोचर' का होगा प्रीमियर
  • प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी सीरीज
सीरीज 'पोचर' का जल्द होगा प्रीमियर, जानें कब और कहां होगी स्ट्रीम

नई दिल्ली:Poacher: प्राइम वीडियो ने अमेज़ॅन की ओरिजिनल क्राइम सीरीज़ 'पोचर' का प्रीमियर करने की घोषणा कर दी है. ये क्यूसी एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूज की गई पहली टेलीविज़न सीरीज है. क्यूसी एंटरटेनमेंट एक ऑस्कर विजेता प्रोडक्शन एवं फाइनेंस कंपनी है, जिसने जॉर्डन पीले की 'गेट आउट' और स्पाइक ली की 'ब्लैकक्लैन्समैन' जैसी सुपरहिट फीचर फिल्में बनाई थीं.

क्यूसी एंटरटेनमेंट द्वारा वित्त पोषित सीरीज पोचर को एमी-पुरस्कार विजेता फिल्ममेकर रिची मेहता द्वारा बनाया, लिखा और निर्देशित किया गया है. इसमें निमिषा सजायन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य जैसे विविधरंगी और प्रतिभाशाली कलाकार मुख्य भूमिकाएं निभाते नजर आ रहे हैं. आठ-एपिसोड की इस सीरीज के पहले तीन एपिसोड का प्रीमियर 2023 सनडांस फिल्म फेस्टिवल में हो चुका है, जहां दर्शकों ने इन्हें दिल खोल कर सराहा था. फरवरी 23 को पोचर का विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर प्रीमियर होने जा रहा है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by prime video (@primevideoin)

अदालती दस्तावेजों, सबूतों और गवाहियों पर आधारित पोचर, केरल के घने जंगलों और दिल्ली वाले कंक्रीट के जंगल में घटी घटनाओं का एक काल्पनिक व नाटकीय रूपांतरण है. यह सीरीज भारतीय वन सेवा के अधिकारियों, वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया के एनजीओ कार्यकर्ताओं, पुलिस कांस्टेबलों और उन सुधी नागरिकों के विशाल योगदान को दर्शाती है, जिन्होंने भारतीय इतिहास में हाथी दांत के सबसे बड़े शिकारी गिरोह की छानबीन करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी. 

प्राइम वीडियो इंडिया के कंटेंट लाइसेंसिंग डायरेक्टर मनीष मेंघानी का कहना है कि "हम ऐसी बेमिसाल और प्रामाणिक कहानियां पेश करना चाहते हैं, जिनमें सामाजिक और सांस्कृतिक चर्चा छेड़ देने का दम हो. एक असाधारण सच्ची कहानी पर आधारित पोचर, न्याय का मतलब पता करने की एक ऐसी महत्वाकांक्षी कोशिश है, जिसे स्क्रीन पर इससे पहले कभी नहीं देखा गया.”

इसे भी पढ़ें- मधुर भंडारकर की इस सुपरहिट फिल्म से Sidharth Malhotra का होना था डेब्यू, फिर ऐसे बनें करण के 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़