Year Ender 2023: सतीश कौशिक से लेकर जूनियर महमूद तक, इस साल इन सितारों के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

Year Ender 2023:  साल 2023 को खत्म होने में बस कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं. ये साल कई लोगों के लिए ढेरों खुशियां लाया तो किसी के लिए गम. 2023 में बॉलीवुड ने अपने कई नायब कलाकारों को खोया. आइए जानते हैं उन मशहूर हस्तियों के बारे में.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 04:02 PM IST
    • इन बॉलीवुड सैलेब्स ने दुनिया को कहा अलविदा
    • जाने कौन कौन हैं इस लिस्ट में शामिल
 Year Ender 2023: सतीश कौशिक से लेकर जूनियर महमूद तक, इस साल इन सितारों के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

नई दिल्ली: Year Ender 2023: साल 2023 किसी के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया तो किसी के दिन दुखों भरे दिन. इस साल जहां कई लोगों की जिंदगी में खुशियां आईं तो वहीं कुछ परिवारों के लिए कुछ खास नहीं रहा. इस साल कई मशहूर बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. चलिए जानते हैं उन टेलीविजन और फिल्म हस्तियों के बारे में जिन्होंने साल 2023 में दुनिया को छोड़ दिया.

जावेद खान अमरोही 

एक्टर जावेद खान अमरोही का निधन मुंबई में 14 फरवरी, 2023 को हुआ था. उनकी उम्र 72 वर्ष थी हालांकि उनकी मृत्यु के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया था. जावेद खान अमरोही का जन्म 14 फरवरी, 1951 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1980 के दशक में की थी. उन्होंने कई फिल्मों और टीवी शो में काम किया था. 

जूनियर महमूद

हिंदी सिनेमा में चार दशक तक अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अभिनेता जूनियर महमूद का 8 दिसंबर की सुबह करीब 2 बजे निधन हो गया. अभिनेता चौथे स्टेज के कैंसर से जूझ रहे थे. 67 साल की उम्र में अभिनेता ने आखिरी सांस ली.

संजय गढ़वी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने निर्देशक संजय गढ़वी का 19 नवंबर को निधन हो गया है. संजय गढ़वी ने 57 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. ऐसा बताया गया कि संजय गढ़वी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.

दिनेश फडनिस

सीआईडी एक्टर फ्रेडी उर्फ दिनेश फडनिस का 5 दिसंबर को 57 साल की उम्र में निधन हो गया. वह लीवर की क्षति से पीड़ित थे और वेंटिलेटर पर थे. उनके निधन की खबर की पुष्टि को-स्टार दयानंद शेट्टी ने की.

बिशन सिंह बेदी

भारत के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी का 23 अक्टूबर को 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वह उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे और हाल के वर्षों में उनकी कुछ सर्जरी हुई थीं. उन्हें आखिरी बार बेटे अंगद बेदी के साथ आर बाल्की की घूमर में देखा गया था, जो दिलचस्प रूप से क्रिकेट पर आधारित थी.

अखिल मिश्रा

आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' में लाइब्रेरियन दुबे की भूमिका निभाने वाले फेमस अभिनेता अखिल मिश्रा का 21 सितंबर को निधन हो गया. उनकी पत्नी और एक्ट्रेस सुजैन बर्नर्ट ने इसकी पुष्टि की थी कि रसोई के फर्श पर गिरने से उनकी मृत्यु हो गई.

गुफी पेंटल

बीआर चोपड़ा के टीवी शो महाभारत में 'शकुनि मामा' की भूमिका के लिए जाने जाने वाले गुफी पेंटल का 5 जून को उम्र संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं के कारण निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे.

रियो कपाड़िया

'चक दे इंडिया', 'हैप्पी न्यू ईयर' और 'मर्दानी' जैसी फिल्मों के लिए जाने-जाने वाले अभिनेता रियो कपाड़िया का 14 सितंबर को निधन हो गया. 66 साल के अभिनेता का कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया.

नितेश पांडे

नितेश एक जाने-माने अभिनेता थे. उन्होंने कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों में काम करके अपनी एक अलग पहचान बनाई थी, लेकिन 23 मई, 2023 में 51 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. नितेश को आखिरी बार फेमस टीवी शो अनुपमा में देखा गया था.

आदित्य सिंह राजपूत

स्प्लिट्सविला 9 के कंटेस्टेंट आदित्य सिंह राजपूत 22 मई, 2023 को अपने अंधेरी स्थित घर में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए थे. 36 साल के अभिनेता-मॉडल की उनके घर के बाथरूम में कथित तौर पर फिसलने और गिरने के बाद मौत हो गई.

वैभवी उपाध्याय

फेमस टीवी एक्ट्रेस वैभवी उपाध्याय की 22 मई को एक कार दुर्घटना में डेथ हो गई. वह 32 साल की थीं. यह घटना हिमाचल प्रदेश के बंजार में हुई, जहां वह अपने मंगेतर जय सुरेश गांधी के साथ यात्रा कर रही थी. वैभवी उपाध्याय को टीवी शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में जैस्मीन की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था.

सतीश कौशिक

बॉलीवुड के फेमस निर्देशक, निर्माता, हास्य एक्टर और पटकथा लेखक सतीश कौशिक हमेशा अपने बेहतरीन कामों के लिए जाने जाते थे. इसी साल की शुरुआत में 9 मार्च, 2023 को दिल का दौरा पड़ने से 66 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. सतीश कौशिक ने अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी की सुपरहिट फिल्म मिस्टर इंडिया से प्रसिद्धि हासिल की. उन्होंने कई फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया.

पामेला चोपड़ा

दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा का 20 अप्रैल को मुंबई में निधन हो गया। वह 74 वर्ष की थीं. पामेला वाईआरएफ प्रमुख आदित्य चोपड़ा और अभिनेता उदय चोपड़ा की मां थीं.

इसे भी पढ़ें- Raha First Photo: आल‍िया भट्ट-रणबीर कपूर ने रिवील किया बेटी का चेहरा, पैपराजी के कैमरे में कैद हुआ राहा का क्यूट लुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़