Acid Attack Delhi: दिल्ली में नाबालिग लड़की पर फेंका गया तेजाब, हमले के समय छोटी बहन भी थी साथ

Delhi girl acid attack: उत्तम नगर के निकट बुधवार सुबह मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने कथित तौर पर 17 वर्षीय एक लड़की पर तेजाब जैसा पदार्थ फेंक दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस के अनुसार, घटना के बारे में सुबह करीब नौ बजे जानकारी मिली. मोहन गार्डन इलाके में लड़की पर यह हमला हुआ.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2022, 01:14 PM IST
  • घटना के समय छोटी बहन के साथ थी लड़की
  • पीड़ित लड़की का अस्पताल में चल रहा इलाज
Acid Attack Delhi: दिल्ली में नाबालिग लड़की पर फेंका गया तेजाब, हमले के समय छोटी बहन भी थी साथ

 

 

नई दिल्ली: उत्तम नगर के निकट बुधवार सुबह मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने कथित तौर पर 17 वर्षीय एक लड़की पर तेजाब जैसा पदार्थ फेंक दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस के अनुसार, घटना के बारे में सुबह करीब नौ बजे जानकारी मिली. मोहन गार्डन इलाके में लड़की पर यह हमला हुआ.

घटना के समय छोटी बहन के साथ थी लड़की

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्षवर्धन ने कहा, “बताया गया है कि आज सुबह करीब साढ़े सात बजे मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने 17 वर्षीय लड़की पर कथित रूप से तेजाब जैसा पदार्थ फेंक दिया. ” अधिकारी ने कहा कि घटना के समय लड़की अपनी छोटी बहन के साथ थी.

पीड़ित लड़की का अस्पताल में चल रहा इलाज

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्षवर्धन ने यह भी बताया कि पीड़ित लड़की का अभी सफदरजंग अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. डीसीपी ने कहा कि लड़की ने दो लोगों को नामजद किया है, जो हमले के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं. उनमें से एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

दिल्ली महिला आयोग ने सरकार पर बोला हमला

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने छात्रा पर एसिड अटैक के इस मामले को लेकर पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं.  स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर लिखा, "द्वारका मोड़ के पास एक स्कूली छात्रा पर तेजाब फेंका गया। हमारी टीम पीड़िता की मदद के लिए अस्पताल पहुंच रही है। बेटी को इंसाफ दिलाएंगे। दिल्ली महिला आयोग सालों से देश में तेजाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है। कब जगेंगी सरकारें?"

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: Bilkis Bano Case: सुप्रीम कोर्ट से बिलकिस बानो को झटका, जल्द पीठ गठित करने से किया इनकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़