अग्निपथ बवाल पर आज रहेगा भारत बंद, इंटरनेट और रेल समेत कई सेवाओं पर असर

Agneepath Bharat Band: अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर आज कुछ संगठनों ने भारत बंद का अह्वाहन किया है. युवाओं द्वारा भारत बंद के आह्वाहन को लेकर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 20, 2022, 10:09 AM IST
  • अग्निपथ को लेकर आज बुलाया भारत बंद
  • देश के कई राज्यों की पुलिस आई हाई अलर्ट पर
अग्निपथ बवाल पर आज रहेगा भारत बंद, इंटरनेट और रेल समेत कई सेवाओं पर असर

नई दिल्ली. सेना में भर्ती को लेकर सरकार द्वारा लाई गए नई योजना अग्निपथ योजना का पूरे दएस भर में काफी कड़ा विरोध देखने को मिल रहा है. योजना के ऐलान के बाद से ही देश के अलग अलग हिस्सों में कड़ा विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. 

खास तौर बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, झारखंड और उत्तराखंड के युवाओं द्वारा इस योजना को लेकर सबसे ज्यादा कड़ा विरोध किया जा रहा है. 

युवाओं ने बुलाया भारत बंद

अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर आज कुछ संगठनों ने भारत बंद का अह्वाहन किया है. युवाओं द्वारा भारत बंद के आह्वाहन को लेकर पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.  उपद्रवियों से सख्ती से निपटने और अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस चाक चौबंद तैयारी कर रही. 

अलग अलग राज्यों की पुलिल हाई अलर्ट पर 

केरल पुलिस ने कहा कि हिंसा या सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए उसका पूरा बल सोमवार को ड्यूटी पर रहेगा. बंद का असर स्कूलों पर भी देखने को मिलेगा. झारखंड में सोमवार को बंद के आह्वान के बीच स्कूल बंद रहेंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि कक्षा 9 और 11 की चल रही परीक्षाओं को भी बंद को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है.

नोएडा पुलिस ने कहा कि बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है. लोगों से कहा गया है कि वे कानून-व्यवस्था को बाधित न करें. जो ऐसा करते पाए जाएंगे उनसे सख्ती से निपटा जाएगा.

पंजाब के एडीजीपी, लॉ एंड ऑर्डर ने सभी सीपी और एसएसपी को भारत बंद के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर विशेष निर्देश दिए हैं. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि हम सोशल मीडिया से गलत जानकारी फैलाने वालों पर भी नजर रखे हुए हैं. हम इस बात का खास ख्याल रखेंगे कि भारत बंद के दौरान कोई इस प्लेटफॉर्म का गलत इस्तेमाल न करे. 

इंटरनेट और रेल सेवाएं रहेंगी बाधित

बता दें कि इस दौरान इंटरनेट सेवाओं को भी प्रतिबंधित रखा जाएगा. बिहार के लगभग 20 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. इसके अलावा रेल और यातायात सेवाओं को भी बंद रखा जाएगा. रेलवे ने अग्निपथ विरोध को देखते हुए सैकड़ों ट्रेनों को कैंसल कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी ने की पीएम मोदी पर भविष्यवाणी, बताया कब हारेंगे चुनाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़