Karnataka: OBC पॉलिटिक्स के लिए DK का सपना तोड़ सकती सकती है Congress, जानें वजह

Karnataka DK Shivakumar: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की राजनीतिक मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. सिद्धारमैया मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने के लिए राजी नहीं हैं. हाल ही में उन्होंने कहा कि मैं ही राज्य का मुख्यमंत्री रहने वाला हूं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 11:58 AM IST
  • सिद्धारमैया ने मैसूर में किया शक्ति प्रदर्शन
  • 20 विधायक के जरिए दिखाई थी ताकत
Karnataka: OBC पॉलिटिक्स के लिए DK का सपना तोड़ सकती सकती है Congress, जानें वजह

नई दिल्ली: Karnataka DK Shivakumar: कर्नाटक में इसी साल कांग्रेस ने बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई है. मुख्यमंत्री के लिए ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला तय किया गया था. पहले ढाई साल के लिए सिद्धारमैया (Siddaramaiah) को मुख्यमंत्री बनाया, जबकि अगले ढ़ाई साल के लिए डीके शिवकुमार से वादा किया गया. हालांकि, अब कांग्रेस आलाकमान का यह वादा टूट भी सकता है. दरअसल, सिद्धारमैया कर्नाटक में OBC के बड़े नेता हैं, ऐसे में कांग्रेस उन्हें हटाने का जोखिम नहीं लेना चाहती. 

सिद्धारमैया बोले- मैं ही मुख्यमंत्री रहने वाला हूं
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का हाल ही में एक बयान भी आया था, जिससे शिवकुमार खेमे की धड़कनें बढ़ गई थीं. सिद्धारमैया ने कहा था, 'हमारी सरकार 5 साल तक सत्ता में रहेगी. मैं मुख्यमंत्री हूं और आगे भी मैं ही मुख्यमंत्री रहूंगा. लीडर बदलने की बात वो कह रहे हैं, जिन्हें कोई मतलब नहीं है. ऐसे लोगों की बातों पर ध्यान देने की कोई आवश्यकता नहीं है'. चर्चा ये भी है कि जल्द ही कर्नाटक में ओबीसी केटेगरी के एक और डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं.

सिद्धारमैया ने किया था शक्ति प्रदर्शन
कुछ दिन पहले ही सिद्धारमैया ने अलग तरीके से अपना शक्ति प्रदर्शन किया था. जब शिवकुमार गुट के नेता ये कहने लगे थे कि ढ़ाई साल बाद हमारा मुख्यमंत्री होगा. इसके बाद सिद्धारमैया के करीबी सतीश जरिखोली करीब 20 विधायकों को लेकर मैसूर चले गए थे. मैसूर सिद्धारमैया का मजबूत किला माना जाता रहा है. इसके बाद शिवकुमार गुट के नेता शांत हो गए. इसे सिद्धारमैया के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा गया था.

ये भी पढ़ें- बिहार जाति सर्वेक्षण पर गृह मंत्री शाह का तंज, कहा- मुस्लिमों, यादवों की आबादी को बढ़ाकर दिखाया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़