ओवैसी के 'वारिस' का दंगा भड़काने वाला बयान, '15 करोड़ मुसलमान 100 करोड़ पर भारी'

AIMIM नेता वारिस पठान ने ओवैसी के मंच से विवादित बयान दिया है. वारिस ने चुनौती देते हुए कहा है कि अभी मुसलमान 15 करोड़ हैं, लेकिन ये 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी हैं. अगर ये 15 करोड़ साथ में आ गए, तो सोच लो उन 100 करोड़ का क्या होगा? 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2020, 05:48 PM IST
    1. AIMIM की दंगा भड़काऊ पॉलिटिक्स
    2. 15 करोड़ मुसलमान, 100 करोड़ पर भारी
    3. ओवैसी के 'वारिस' को भाजपा की लताड़
    4. हिंदू-मुस्लिम के नाम पर चल रही है दुकान
ओवैसी के 'वारिस' का दंगा भड़काने वाला बयान, '15 करोड़ मुसलमान 100 करोड़ पर भारी'

नई दिल्ली: ओवैसी की पार्टी के एक और नेता ने ये साबित कर दिया कि ओवैसी की पार्टी AIMIM सिर्फ मजहबी जंग कराकर ही अपनी दुकान चल रही है. AIMIM नेता वारिस पठान ने असदुद्दीन ओवैसी के मंच से विवादित बयान दिया है. वारिस ने चुनौती देते हुए कहा है कि अभी मुसलमान 15 करोड़ हैं. लेकिन ये 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी हैं. अगर ये 15 करोड़ साथ में आ गए, तो सोच लिया जाए कि 100 करोड़ का क्या होगा?  वारिस पठान के बयान पर BJP ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी.

AIMIM की 'दंगा भड़काऊ पॉलिटिक्स'

15 करोड़ मुस्लिमों की ताकत से सरकारी तंत्र समेत 100 करोड़ हिंदुस्तानियों को हिलाने का दावा करने वाला ये शख्स असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के नेता वारिस पठान है. कर्नाटक के गुलबर्ग में आयोजित रैली के दौरान सरकारी तंत्र और CAA के खिलाफ भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करते हुए. वारिस पठान ने मर्यादा की तमाम हदें पार कर दीं. वारिस पठान ने रैली सुनने पहुंची भीड़ को ना सिर्फ पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ भड़काया. बल्कि साफ-साफ ये भी कह दिया कि अगर 15 करोड़ मुस्लिम एक साथ हो गए, तो 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे.

हैरानी की बात है कि जिस वक्त पारिस पठान ये भड़काऊ भाषण दे रहे थे. उस वक्त मंच पर पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ खुद असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे. वारिस पठान सिर्फ यहीं नहीं रूके. इसके बाद पठान ने भीड़ को भड़काते हुए कहा कि आजादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मांगने से नहीं मिलती उसे छीनना पड़ेगा.

ओवैसी के 'वारिस' को भाजपा की लताड़

BJP की तरफ से भी वारिस पठान के बयान पर तुरंत प्रतिक्रिया आई. भाजपा ने ओवैसी के नेता के इस बयान पर तीखा प्रहार करते हुए उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई है.

ये पहला मौका नहीं है जब AIMIM की तरफ से किसी नेता ने ऐसी जहरीली भाषा का इस्तेमाल करते हुए भड़काऊ भाषण दिया हो. वारिस पठान से पहले असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरूद्दीन ओवैसी भी 15 मिनट में देश को सबक सिखाने की चेतावनी दे चुके हैं.

ओवैसी के भाई और AIMIM नेता अकबरूद्दीन ओवैसी ने कहा था कि 'हम 25 करोड़ हैं ना तुम 100 करोड़ हो ना, ठीक है तुम तो हमारे से इतने ज़्यादा हो, 15 मिनट के लिए पुलिस को हटा लो बता देंगे किसमें हिम्मत है, कौन ताकतवर है.'

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के 'आदेश' को दरकिनार कर कानून की दुहाई देने लगे ओवैसी

NRC और CAA के खिलाफ AIMIM शुरू से विरोध जताती रही है. लेकिन शाहीन बाग में जारी महिलाओं के धरने का हवाला देते हुए. जिस तरह की राजनीति ओवैसी के नेता कर रहे हैं ये समझ से परे है. सवाल यही है कि कहीं ऐसे बयानों से ओवैसी के ये भड़काऊ भाईजान सुलह की ओर बढ़ते दिख रहे शाहीन बाग संवाद को और भड़काना तो नहीं चाहते.

इसे भी पढ़ें: महाकाल की 'सीट' पर सियासत क्यों? ओवैसी Vs भाजपा

ट्रेंडिंग न्यूज़