दिल्ली तेजाब हमलाः घटना पर भड़के सीएम केजरीवाल, इस आप नेता ने LG को घेरा

पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के निकट बुधवार सुबह हुए तेजाब हमले को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कई सवाल उठाए हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी ने पूरे घटनाक्रम को दिल्ली की सुरक्षा से जोड़ते हुए उपराज्यपाल को घेरा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2022, 05:35 PM IST
  • लड़की का चेहरा झुलसा, आंखों पर भी असर
  • सीएम केजरीवाल ने की सख्त कार्रवाई की मांग
दिल्ली तेजाब हमलाः घटना पर भड़के सीएम केजरीवाल, इस आप नेता ने LG को घेरा

नई दिल्लीः पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर के निकट बुधवार सुबह बाइक सवार दो लोगों ने एक 17 वर्षीय लड़की पर कथित तौर पर तेजाब जैसा पदार्थ फेंक दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. लड़की को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

लड़की का चेहरा झुलसा, आंखों पर भी असर
एक चिकित्सक ने कहा, 'उसका चेहरा सात-आठ प्रतिशत तक झुलस गया है और आंखों पर भी असर हुआ है. उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है.' पुलिस ने कहा कि एक कथित आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. 

मोहन गार्डन इलाके में हुआ हमला
पुलिस के अनुसार, घटना के बारे में सुबह करीब नौ बजे जानकारी मिली. मोहन गार्डन इलाके में लड़की पर यह हमला हुआ. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्षवर्धन ने कहा, 'बताया गया है कि आज सुबह करीब साढ़े सात बजे मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने 17 वर्षीय लड़की पर कथित रूप से तेजाब जैसा पदार्थ फेंक दिया.' 

छोटी बहन के साथ थी पीड़िता
अधिकारी ने कहा कि घटना के समय लड़की अपनी छोटी बहन के साथ थी. डीसीपी ने कहा कि लड़की ने दो लोगों को नामजद किया है, जो हमले के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं. उनमें से एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस के मुताबिक, घटना के सीसीटीवी फुटेज में दो लोगों को लड़की पर 'तेजाब' फेंकते हुए देखा गया है. 

केजरीवाल ने की सख्त कार्रवाई की मांग
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. अपराधियों की इतनी हिम्मत आखिर हो कैसे गई? अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. दिल्ली में हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्त्वपूर्ण है.' 

दिल्ली महिला आयोग ने तेजाब की बिक्री पर उठाए सवाल
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए स्कूल में पढ़ने वाली पीड़ित लड़की के लिए न्याय की मांग की और देश में तेजाब की खुलेआम बिक्री पर प्रतिबंध लगाने में नाकाम रहने के लिए सरकार की आलोचना की. 

उन्होंने ट्वीट किया, 'द्वारका मोड़ के पास एक स्कूली छात्रा पर तेजाब फेंका गया. हमारी टीम पीड़िता की मदद के लिए अस्पताल पहुंच रही है. बेटी को इंसाफ दिलाएंगे. दिल्ली महिला आयोग सालों से देश में तेजाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है. कब जागेगी सरकार ?' 

आप नेता ने उपराज्यपाल को कटघरे में घेरा
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी राष्ट्रीय राजधानी में अपराध की 'बढ़ती' दर पर चिंता जताई. उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, 'एलजी साब , आपके पास दिल्ली पुलिस है और रोज अपराध बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली सरकार के कामों में दखल देने के बजाय आप अपने काम पर ध्यान दीजिये. आपके आने के बाद दिल्ली में अपराध बढ़ते जा रहे हैं.'

यह भी पढ़िएः यहां मात्र 2 रुपये किलो बिक रहा टमाटर, बंपर उत्पादन के कारण मुसीबत में फंसे किसान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़