क्यों सत्यपाल मलिक पहुंचे थाने? हिरासत को लेकर दिल्ली पुलिस ने कही ये बात

बीमा घोटाले मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर सीबीआई की तलवार लटक रही है. इस बीच कांग्रेस नेता अलका लांबा ने दावा किया कि उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वह अपने समर्थकों के साथ अपनी मर्जी से आर.के. पुरम थाने आए हैं और हमने उन्हें सूचित किया है कि वह अपनी मर्जी से जा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2023, 05:56 PM IST
  • दिल्ली पुलिस पर अलका लांबा ने उठाया सवाल
  • 'सत्यपाल मलिक को हिरासत में नहीं लिया गया'
क्यों सत्यपाल मलिक पहुंचे थाने? हिरासत को लेकर दिल्ली पुलिस ने कही ये बात

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को हिरासत में लेने वाली खबरों पर दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने उनको हिरासत में नहीं लिया है. पुलिस उपायुक्त मनोज सी (दक्षिण पश्चिम) ने कहा, हमने पूर्व राज्यपाल मलिक को हिरासत में नहीं लिया है, वह अपने समर्थकों के साथ अपनी मर्जी से आर.के. पुरम थाने आए हैं और हमने उन्हें सूचित किया है कि वह अपनी मर्जी से जा सकते हैं.

अलका लांबा ने सत्यपाल मलिक पर किया ये दावा
इससे पहले कांग्रेस नेता अलका लांबा ने मलिक को दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने को लेकर ट्वीट किया था. अलका लांबा ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को उनके सोम विहार स्थित आवास से हिरासत में लेकर आरके पुरम थाने ले जाया गया. क्या आपको अब भी लगता है कि संवैधानिक संस्थाओं पर कोई दबाव नहीं है?

सूत्रों के मुताबिक, इलाके में एक खाप बैठक का आयोजन किया जा रहा था, जिसके लिए दिल्ली पुलिस या एमसीडी से अनुमति नहीं ली गई थी और मलिक ने इसमें हिस्सा लिया था.

ललन सिंह ने किया सत्यपाल मलिक का समर्थन
रिलायंस बीमा घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को नोटिस दिए जाने के बाद जनता दल (यूनाइटेड) अध्यक्ष ललन सिंह ने शनिवार को उनके समर्थन किया. उन्होंने कहा कि केंद्र पर सवाल उठाने वालों को निशाना बनाया जा रहा है.

एक ट्विटर पोस्ट में ललन सिंह ने कहा, मलिक साहब लड़ रहे हैं लेकिन 'कायर' अपने विरोधियों को निशाना बनाने के लिए सरकारी ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्हें नहीं पता कि देश की जनता उन्हें देख रही है. आपके खिलाफ कार्रवाई अंदेशा उसी दिन हो गया था जिस दिन आपने (पुलवामा घटना से संबंधित) तथ्य का खुलासा किया.

उन्होंने कहा, सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है जोर कितना बाजू-ए-कातिल में है. केंद्र पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने भी एक ट्वीट किया है. पार्टी ने कहा: आखिरकार, पीएम मोदी संयम नहीं बरत सके. सत्यपाल मलिक ने पूरे देशवासियों के सामने उनका पदार्फाश किया और इसलिए सीबीआई ने उन्हें बुलाया है. यह अपेक्षित था.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- सत्यपाल मलिक के समर्थन में उतरा जेडीयू, सीबीआई की नोटिस पर बीजेपी को कोसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़