कर्नाटक में नए कोविड वैरिएंट ने मचाया हड़कंप, तीन की मौत, तेलंगाना में एक परिवार के 5 पॉजिटिव

कोविड-19 के नए वैरिएंट की वजह से देश में मामले बढ़ रहे हैं. कर्नाटक में सोमवार को कोविड-19 की वजह से तीन मौतें दर्ज की गई हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 09:39 PM IST
  • पैर पसार रहा है कोविड-19.
  • देश में बढ़ रहे हैं कोरोना मामले.
कर्नाटक में नए कोविड वैरिएंट  ने मचाया हड़कंप, तीन की मौत, तेलंगाना में एक परिवार के 5 पॉजिटिव

नई दिल्ली. कोविड-19 के नए वैरिएंट JN.1 की वजह से नए मामलों में तेजी आती जा रही है. इस बीच केरल से सटे कर्नाटक में नए वैरिएंट की वजह से तीन नई मौतों का मामला सामने आया है. राज्य में सोमवार को कोविड के 34 नए मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि इस वक्त देश में कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य केरल है. केरल में सोमवार को 115 नए मामले सामने आए हैं. 

तेलंगाना में एक परिवार के पांच पॉजिटिव
वहीं तेलंगाना में एक ही परिवार के पांच सदस्यों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. कोरोना मामलों मे्ंहालिया उछाल के बाद यह पहली बार है कि एक ही परिवार से कई मामले सामने आए हैं. जयशंकर भूपालपल्ली जिले के गणपुरम में एक परिवार में एक बुजुर्ग व्यक्ति दो दिन पहले कोविड से संक्रमित पाया गया था.परिवार के अन्य सदस्यों में भी कोविड के लक्षण दिखे, तो स्वास्थ्य अधिकारियों ने परीक्षण करवाया, इससे पुष्टि हुई कि वे भी संक्रमित थे.परिवार को आइसोलेट कर दिया गया है.

पूरे देश में नए वैरिएंट के 63 मामले
पूरे देश की बात करें तो नए वैरिएंट के कुल 63 मामले अब तक सामने आए हैं. इनमें  34 मामले गोवा में पाए गए. यह जानकारी एक समाचार एजेंसी ने आधिकारिक सूत्रों के जरिए दी है. महाराष्ट्र से नौ, कर्नाटक से आठ, केरल से छह, तमिलनाडु से चार और तेलंगाना में दो मामले सामने आए हैं.

दरअसल नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने हाल में कहा था कि देश में नए वैरिएंट की बारीकी से पड़ताल की जा रही है.अधिकारियों ने कहा था कि भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है और देश में ‘जेएन.1’ उप-स्वरूप का पता चला है, लेकिन तत्काल चिंता का कोई कारण नहीं है क्योंकि संक्रमित लोगों में से 92 प्रतिशत लोग घर में रहकर ही उपचार का विकल्प चुन रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Tamil Nadu: गर्लफ्रेंड के लिए जेंडर बदलवाया, फिर भी शादी से मुकरी तो जिंदा जलाया!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़