जानें कौन है महिला हिंदू कार्यकर्ता चैत्र कुंडपुरा, बीजेपी टिकट घोटाले का लगा है आरोप

चैत्र कुंडपुरा पर एक व्यवसायी से पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है. उन्होंने व्यवसायी से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का टिकट दिलाने का वादा किया था. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Sep 15, 2023, 12:06 PM IST
  • पूछताछ के दौरान आरोपी हुईं बेहोश
  • चैत्रा का आईसीयू में इलाज चल रहा है
जानें कौन है महिला हिंदू कार्यकर्ता चैत्र कुंडपुरा, बीजेपी टिकट घोटाले का लगा है आरोप

बेंगलुरु. हिंदू कार्यकर्ता चैत्र कुंडपुरा शुक्रवार को सिटी सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) कार्यालय में पूछताछ के दौरान बेहोश हो गईं.चैत्र कुंडपुरा पर आरोप है कि उन्होंने एक व्यवसायी से पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की. विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का टिकट दिलाने का वादा कर धोखा दिया. इस आरोप में चैत्र कुंडपुरा की गिरफ्तारी हुई है. बेहोश होने के बाद आरोपी को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  चैत्रा का आईसीयू में इलाज चल रहा है.

हो रही थी पूछताछ
चैत्रा को सुबह महिला पुनर्वास केंद्र से सीसीबी कार्यालय लाया गया. उनसे पूछताछ का यह तीसरा दिन था. सूत्रों ने बताया कि  जूनियर अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे थे, तभी यह घटना घटी.  इसके बाद एसीपी रीना सुवर्णा को उससे कुछ ही देर में पूछताछ करनी थी. सीसीबी स्पेशल विंग की ओर से अभी आधिकारिक बयान नहीं द‍िया गया है.

कौन हैं चैत्रा
चैत्रा एक टेलीविजन एंकर थीं, जो बाद में कट्टर हिंदू अति-दक्षिणपंथी कार्यकर्ता बन गई हैं. वह मुस्लिम विरोधी लहजे वाले उग्र भाषणों के चलते चर्चा में आईं. चैत्रा तटीय कर्नाटक में काफी लोकप्रिय हो गई हैं. चैत्रा ने लव जिहाद के खिलाफ अभियान चलाया था. 

चैत्रा मिर्गी से पीड़ित हैं
सूत्रों ने यह भी कहा कि चैत्रा मिर्गी से पीड़ित है. सूत्रों ने कहा कि चैत्रा ने सीसीबी कार्यालय में आत्महत्या का प्रयास किया.

भाजपा ने बनाई दूरी
बीजेपी ने चैत्र कुंडपुरा से दूरी बना ली है. पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि भाजपा और कुंडापुरा की गिरफ्तारी के बीच कोई संबंध नहीं है. मामले की व्यापक जांच होनी चाहिए. जो भी इसमें शामिल हैं, उन्हें सजा मिलनी चाहिए.”

ये भी पढ़ें- इस राज्य में आज से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, सभी पंप संचालक हड़ताल पर गए

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़