पैगंबर विवाद में प्रदर्शन करने वालों की जाएगी नौकरी, इस खाड़ी मुल्क ने दिया देश निकाले का आदेश

कुवैत में कई सारे भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमान पैगंबर पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का विरोध कर रहे थे. जिस वजह से कुवैत की सरकार ने ऐसे लोगों को देश से निर्वासित करने का आदेश दिया है. साथ ही कुवैत सरकार के आदेश के मुताबिक ऐसे लोगों का वीजा भी रद्द किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2022, 09:53 AM IST
  • कुवैत करेगा पैगंबर विवाद मे ंप्रदर्शनकारियों पर कड़ी कारर्वाई
  • कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को देश निकाला का आदेश
पैगंबर विवाद में प्रदर्शन करने वालों की जाएगी नौकरी, इस खाड़ी मुल्क ने दिया देश निकाले का आदेश

नई दिल्ली. नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर किए गए आपत्तिजनक बयान के मामले में खाड़ी देश कुवैत ने एक बार फिर से कड़ा रुख अपनाया है. कुवैत ने पैगंबर पर की गई टिप्पणी के मामले में विरोध कर रहे सभी प्रवासियों को देश निकाला यानी उनको कुवैत से निर्वासित करने का आदेश जारी किया है. 

कुवैत में कई सारे भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमान पैगंबर पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का विरोध कर रहे थे. जिस वजह से कुवैत की सरकार ने ऐसे लोगों को देश से निर्वासित करने का आदेश दिया है. साथ ही कुवैत सरकार के आदेश के मुताबिक ऐसे लोगों का वीजा भी रद्द किया जाएगा और आगे उनके कुवैत में आने पर भी पाबंदी लगाई जाएगी. 

क्यों आदेश जारी किया कुवैत ने

कुवैत के कानून के मुताबित कुवैत में कोई भी प्रवासी धरना या विरोध या इस तरह का किसी भी प्रकार का प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं. कुवैती मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को गिरफ्तार करने में जुटी है. ऐसे लोगों को गिरफ्तार करके उनके देश भेजा जाएगा. साथ ही उनके दोबारा कुवैत में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. कुवैत में पैंगबर विवाद पर विरोध प्रदर्श में सामिल लोग अब दुबारा कभी कुवैत में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. साथ ही कुवैत ऐसे लोगों के वीजा को भी रद्द करेगा.

प्रदर्शन करने वालों में भारतीय भी शामिल

पैगंबर पर टिप्पणी करने के मामले में कुवैत में प्रदर्शन करने वालों में भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेश के मुसलमान शामिल थे. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और उनके देश भेज दिया जाएगा. साथ ही ऐसे लोगों का वीजा भी रद्द कर दिया जाएगा. बता दें कि कुवैत और अन्य खाड़ी देशों में काफी बड़ी संख्या में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुस्लिम और अन्य धर्मों के लगो रोजी रोटी की तलाश में जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: नूपुर शर्मा के समर्थन में आए गौतम गंभीर, ‘धर्मनरिपेक्ष उदारवादियों’ पर साधा तगड़ा निशाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़