नूपुर शर्मा के समर्थन में आए गौतम गंभीर, ‘धर्मनरिपेक्ष उदारवादियों’ पर साधा तगड़ा निशाना

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद पार्टी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियों के मद्देनजर रविवार को ‘‘धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों’’ पर उनकी चुप्पी के लिए निशाना साधा. नूपुर शार्मा के सम

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2022, 09:40 PM IST
  • नूपुर के समर्थन में आए गौतम गंभीर
  • इन लोगों पर साधा तगड़ा निशाना
नूपुर शर्मा के समर्थन में आए गौतम गंभीर, ‘धर्मनरिपेक्ष उदारवादियों’ पर साधा तगड़ा निशाना

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद पार्टी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियों के मद्देनजर रविवार को ‘‘धर्मनिरपेक्ष उदारवादियों’’ पर उनकी चुप्पी के लिए निशाना साधा.

नूपुर शार्मा के समर्थन में किया ट्वीट

नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एक महिला, जिसने माफी मांग ली है, उसके खिलाफ देश भर में घृणा का घिनौना प्रदर्शन और जाने से मारने की धमकी देने वालों पर तथाकथित ‘धर्मनरिपेक्ष उदारवादियों’ की चुप्पी निश्चित तौर पर पागल कर देने वाली है.’

टेलीविजन पर बहस के दौरान शर्मा द्वारा दिए गए कथित आपत्तिजनक बयान का कई मुस्लिम संगठनों ने विरोध किया था. विवाद तूल ना पकड़े यह सोचकर भाजपा ने शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था.

विरोध प्रदर्शन जारी है

हालांकि इसके बावजूद अभी भी नूपुर शर्मा के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. कुछ चरमपंथियों ने उनको जान से मारने की भी धमकी दी है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद इम्तियाज जलील ने शर्मा को ‘‘फांसी’’ दिए जाने की मांग की थी.

बता दें कि नूपुर शर्मा की ओर से टीवी डिवेट के बाद दिए गए बयान के बाद देश के अलग-अलग राज्यों में हिंसा भड़क गई. कई राज्यों में प्रदर्शन देखने को मिला तो कई राज्यों में बात हिंसा तक पहुंच गई. हिंसा को काबू में करने के लिए पुलिस की ओर से लाठी चार्ज भी करने पड़े. पुलिस ने हिंसा में शामिल अलग-अलग जगहों से कई लोगों को हिरासत में लिया है.

ये भी पढ़ें- NCP-शिवसेना के बीच बढ़ी दरार? राज्यसभा के दूसरे उम्मीदवार की हार के बाद बोली बीजेपी

ट्रेंडिंग न्यूज़