Bihar में शाह के इस बयान से हलचल बढ़ी, नीतीश से मिले लालू और तेजस्वी

 Nitish Kumar: बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात की है. यह मुलाक़ात काफी अहम मानी जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 19, 2024, 03:57 PM IST
  • शाह ने कहा- आने वालों पर विचार करेंगे
  • इस बयान के बाद सियासी हलचल बढ़ी
Bihar में शाह के इस बयान से हलचल बढ़ी, नीतीश से मिले लालू और तेजस्वी

नई दिल्ली: Nitish Kumar: बिहार में सियासी हलचल फिर से तेज हो गई है. पूर्व सीएम और RJD चीफ लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सीएम आवास पहुंचे. यहां पर उन्होंने वर्तमान मुख्यमंत्री और JDU के अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाक़ात की है. नीतीश के NDA में जाने की चर्चा के बीच यह मुलाक़ात काफी अहम मानी जा रही है. हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह ने एक ऐसा बयान दिया था, जिसके कारण बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है..

गृह मंत्री शाह के बयान से बढ़ा सियासी पारा
देश के गृह मंत्री अमित शाह ने एक अखबार को इंटरव्यू दिया है. जब उनसे पूछा गया कि नीतीश कुमार जैसे लोग फिर आना चाहेंगे तो क्या उनके लिए रास्ते खुले हैं? इस पर शाह ने जवाब दिया कि किसी का ऐसा प्रस्ताव होगा तो विचार किया जाएगा. गौरतलब है कि JDU एनडीए से अलग हुई, तो अमित शाह ने झंझारपुर की एक रैली में कहा था कि नीतीश कुमार के लिए BJP के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हैं. लेकिन अब शाह का बयान कुछ और ही इशारे कर रहा है. 

सीट शेयरिंग भी हो सकता है मुद्दा 
एक चर्चा ये भी है कि लालू और तेजस्वी नीतीश से 'सीट शेयरिंग' के मुद्दे को लेकर बातचीत करने गए हैं. एक अरसे बाद लालू खुद नीतीश से मिलने पहुंचे हैं. इसलिए यह मीटिंग जरूरी मानी जा रही है. सीट शायरिंग पर तेजस्वी यादव बयान दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि BJP कितनी सीटों पर चुनाव लड़ रही है? क्या NDA में सीटों का बंटवारा हो गया है? हम JDU के साथ हैं और JDU हमारे साथ. हमारा महागठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ेगा. हम नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम कर रहे हैं.

जब लालू के घर गए थे नीतीश
गौरतलब है कि मकर संक्रांति के दिन नीतीश कुमार लालू यादव के घर गए थे. लालू और नीतीश के बीच केवल 9 मिनट की मुलाक़ात हुई. इसमें भी लालू और नीतीश ने एक-दूसरे से कोई बात नहीं की. इसकी तस्वीरें मीडिया के कैमरों में भी कैद हुईं. तब से ही कहा जा रहा है कि बिहार की राजनीति में कुछ बड़ा हो सकता है.

ये भी पढ़ें- बिलकिस बानो के दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं दी मोहलत, 21 जनवरी तक करना होगा आत्मसमर्पण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़