ममता बनर्जी को किसने बताया भगवान? कहा- वो कुछ भी गलत नहीं कर सकतीं

पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय ममता बनर्जी को ‘भगवान’ जैसी बताया है. उन्होंने कहा है कि वो कुछ भी गलत नहीं कर सकतीं. उनके इस बयान के बार सियासी महकमे में नए विवाद ने जन्म ले लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2023, 10:43 PM IST
  • किसने कहा- ममता बनर्जी ‘भगवान’ जैसी
  • वो कुछ भी गलत नहीं कर सकतीं- सोभनदेब
ममता बनर्जी को किसने बताया भगवान? कहा- वो कुछ भी गलत नहीं कर सकतीं

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय ने रविवार को कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘भगवान’ जैसी हैं. उन्होंने कहा कि कई बार पुजारी भी चोर बन सकता है लेकिन भगवान नहीं. चट्टोपाध्याय की इस टिप्पणी से विवाद शुरू हो गया है.

कौन करता है ममता बनर्जी की पूजा?
उन्होंने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब तृणमूल कांग्रेस पूर्व शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी सहित पार्टी अपने बड़े नेताओं के स्कूल भर्ती में अनियमितता सहित कई मामलों में संलिप्त होने के आरोपों का सामना कर रही है. चट्टोपाध्याय ने उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'ममता बनर्जी भगवान की तरह हैं जिनकी हम पूजा करते हैं. यहां तक भगवान की पूजा करने वाला पुजारी भी चोर हो सकता है लेकिन भगवान नहीं जिनकी प्रतिमा की वह पूजा करता है.'

उन्होंने कहा, 'यहां तक मैं चोर हो सकता हूं, लेकिन ममता बनर्जी नहीं.' राज्य के कृषि मंत्री चट्टोपाध्याय ने आरोप लगाया कि शिक्षण संस्थानों में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत सरकार में कई अनियमितताएं हुईं लेकिन उनकी कभी जांच नही हुई.

माकपा सांसद बिकास रंजन भट्टाचार्य ने क्या कहा?
उन्होंने आरोप लगाया कि एक व्यक्ति को वाम मोर्चे की सरकार में विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया था लेकिन उसे स्नातक और परास्नातक में 50 प्रतिशत अंक भी नहीं मिले थे. चट्टोपाध्याय ने आरोप लगाया कि वाम मोर्चे की सरकार के दौरान विभिन्न सरकारी विश्वविद्यालयों में अयोग्य लोगों को प्रोफेसर नियुक्त किया गया, लेकिन उनकी अनदेखी की गई.

माकपा सांसद बिकास रंजन भट्टाचार्य ने कहा कि चट्टोपाध्याय जो आरोप लगा रहे हैं उन्हें अदालत पहले ही खारिज कर चुकी है. उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’से कहा, ' अब जनता उनके पापों के लिए सजा देगी. उन्होंने जनता के बीच अपनी जमीन खो दी है. इसलिए ऐसे बयान दे रहे हैं.'

मुख्यमंत्री को लेकर चट्टोपाध्याय द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्य की मुख्य विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस नेता ऐसे बयान हताशा में दे रहे हैं. भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा, 'अगर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव हों तो तृणमूल कांग्रेस पंचायत और लोकसभा दोनों चुनावों में मुंह की खाएगी.'

इसे भी पढ़ें- 28 मार्च को अतीक अहमद का क्या होगा? अखिलेश का तंज- इस जगह पलटेगी गाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़