NAMO App पर आया AI चैटबॉट, जानें क्यों चर्चा में हैं ये खास फीचर?

 Namo App AI Feature: नमो ऐप में AI चैटबॉट आया है, जो PM मोदी से जुड़े हर सवाल का जवाब देगा. हाल ही में PM मोदी ने यह ऐप बिल गेट्स को भी दिखाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 05:53 PM IST
  • PM से जुड़ा है नमो ऐप
  • अब आया इसमें बड़ा अपडेट
NAMO App पर आया AI चैटबॉट, जानें क्यों चर्चा में हैं ये खास फीचर?

नई दिल्ली: Namo App AI Feature: पीएम मोदी के Namo ऐप पर AI फीचर लॉन्च हुआ है. इससे यूजर्स पीएम मोदी से जुड़ा कोई सवाल पूछेंगे तो यह जवाब देगा. यह एक चैटबॉट टूल है, जो तुरंत सवाल का जवाब देता है. 

उदाहरण से समझें
यदि 'नमो AI' से आप पूछेंगे कि PM मोदी ने हर घर जल के लिए क्या कदम उठाए हैं, तो यह आपको विस्तृत रूप से जानकारी देंगा. जब नमो AI से पूछा गया कि PM मोदी कितने लोकप्रिय हैं? इसका जवाब आया- PM नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक और कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो को पीछे छोड़ दिया है. वे दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में स्थापित हो चुके हैं. मोदी को करीब 78% अप्रूवल रेटिंग मिली है. यह भारत और विदेशों में उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है. 

बिल गेट्स को भी दिखाया था नमो ऐप
हाल ही में PM मोदी की माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ बिल गेट्स से मुलाकात हुई थी. इस मीटिंग का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें PM मोदी बिल गेट्स को नमो ऐप का 'फोटोबूथ फीचर' दिखा रहे थे. ये AI की मदद से चलता है. तब उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा था कि भारत में बच्चे अब इतने एडवांस हो गए हैं कि वे जन्म लेते ही, 'आई' (मां) और 'एआई' (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस), दोनों शब्द बोलने लगते हैं. 

क्या है नमो ऐप?
नमो ऐप PM मोदी से जुड़ा ऐप है. इस ऐप पर लोग पीएम मोदी से जुड़ी तमाम जानकारी मिल जाती है. यहां पर आप अपने स्थानीय सांसद से भी जुड़ सकते हैं. इस ऐप के जरिये देश के आम नागरिक पीएम मोदी को सुझाव भेज सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी का ‘मन की बात’ कार्यक्रम भी यहां सुना जा सकता है. यह मोबाइल ऐप सरकारी कामकाज का भी जानकारी देता है. 

ये भी पढ़ें- ओवैसी ने क्यों पकड़ा कांग्रेस का हाथ, जानें Unofficial Alliance की पूरी कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़