पंजाब के फगवाड़ा में निहंग सिख ने गुरुद्वारे में की युवक की हत्या, वीडिया शेयर करते हुए ली जिम्मेदारी

Nihang sikh killed youth at gurdwara: मामला का पता चलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस के आते ही आरोपी ने खुद को चौरा खूह गुरुद्वारा परिसर में बंद कर लिया. बेअदबी का तात्पर्य पवित्र मानी जाने वाली किसी चीज का उल्लंघन करने या उसके प्रति अनादर दिखाने की कार्रवाई से है

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 16, 2024, 10:06 AM IST
  • पुलिस के आते ही आरोपी ने खुद को गुरुद्वारे में बंद किया
  • वीडियो जारी कर रमनदीप सिंह नाम के निहंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी
पंजाब के फगवाड़ा में निहंग सिख ने गुरुद्वारे में की युवक की हत्या, वीडिया शेयर करते हुए ली जिम्मेदारी

Nihang sikh killed youth at gurdwara: पंजाब के फगवाड़ा में एक निहंग सिख ने मंगलवार सुबह बेअदबी करने के संदेह में गुरुद्वारे में एक युवक की हत्या कर दी. रमनदीप सिंह नाम के निहंग ने वीडियो अपलोड किया और हत्या की जिम्मेदारी भी ली. 

मामला का पता चलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस के आते ही आरोपी ने खुद को चौरा खूह गुरुद्वारा परिसर में बंद कर लिया. बता दें कि बेअदबी का तात्पर्य पवित्र मानी जाने वाली किसी चीज का उल्लंघन करने या उसके प्रति अनादर दिखाने की कार्रवाई से है. इसमें धार्मिक स्थलों, कलाकृतियों, या प्रतीकों का उल्लंघन, या किसी विशिष्ट धार्मिक समुदाय के लिए अपमानजनक आचरण में शामिल होना शामिल हो सकता है.

ये भी थी बड़ी घटना
हाल के वर्षों में बेअदबी की कई घटनाएं हुई हैं, जिन्होंने पंजाब को हिलाकर रख दिया है. पिछले साल, एक व्यक्ति द्वारा मोरिंडा शहर के एक गुरुद्वारे में दो 'ग्रंथियों' (सिख पुजारियों) को मारने और 'गुरु ग्रंथ साहिब' को अपवित्र करने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. पंजाब पुलिस ने जसवीर सिंह नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.

सोशल मीडिया पर सामने आए घटना के एक वीडियो में, जसवीर को ऐतिहासिक गुरुद्वारा कोतवाली साहिब कोतवाली के गर्भगृह में रेलिंग पार करके प्रवेश करते और फिर गुरबानी पढ़ रहे दो 'ग्रंथियों' को मारते हुए देखा जा सकता है और फिर पवित्र ग्रंथ के साथ भी छेड़छाड़ की. बाद में गुरुद्वारे में मौजूद श्रद्धालुओं ने जसवीर को पकड़ लिया और उसकी पिटाई की. इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़