पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में 'आनंद राज सिंह' गिरफ्तार, इस तरीके से पहुंचा सेना के करीब

PAK Spy arrested in Rajasthan: आनंद राज सिंह (22) को सेना की रणनीतिक महत्व की जानकारी इकट्ठा करने और सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों की तीन महिला हैंडलरों के साथ साझा करने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 15, 2024, 02:44 PM IST
  • भारतीय सेना की जासूसी करता एक शख्स पकड़ा गया
  • राजस्थान के श्री गंगानगर जिले से हुई गिरफ्तारी
पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में 'आनंद राज सिंह' गिरफ्तार, इस तरीके से पहुंचा सेना के करीब

PAK Spy arrested in Rajasthan: भारतीय सेना की जासूसी करता एक शख्स पकड़ा गया है. पुलिस ने जासूसी करने और भारतीय सेना की रणनीतिक जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों की महिला हैंडलर्स को साझा करने के आरोप में राजस्थान के श्री गंगानगर जिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (खुफिया) संजय अग्रवाल ने बताया कि आनंद राज सिंह (22) को सेना की रणनीतिक महत्व की जानकारी इकट्ठा करने और सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों की तीन महिला हैंडलरों के साथ साझा करने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया.

ADGP ने बताया कि सिंह श्री गंगानगर में सूरतगढ़ सेना छावनी के बाहर एक वर्दी की दुकान चलाता था. हालांकि, कुछ समय पहले वह अपनी दुकान बंद कर बहरोड़ इलाके में एक फैक्ट्री में काम कर रहा था. अधिकारी ने बताया कि इस दौरान भी वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों की महिला आकाओं के संपर्क में था.

सिंह अपने सूत्रों से सेना की गोपनीय जानकारी हासिल करता था और फिर उसे पाकिस्तानी एजेंटों के साथ साझा करता था. ADGP ने कहा कि आरोपियों ने ऐसी महत्वपूर्ण जानकारी भेजने के लिए इन एजेंटों से पैसे की भी मांग की थी.

ADGP ने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों द्वारा की जा रही जासूसी गतिविधियों पर राजस्थान पुलिस की खुफिया विंग द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़