स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी: उज्ज्वल भविष्य का प्रतीक है अयोध्या का राम मंदिर

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर विषय पर अपने विचार रखे. उन्होंने अयोध्या के रामलला के भव्य मंदिर को भारत के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी बताया. साथ ही पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत पर भी जोर दिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2020, 10:53 PM IST
    • उज्ज्वल भविष्य का प्रतीक है भव्य राम मंदिर- पीएम मोदी
    • देशवासियों का संयम अभूतपूर्व- पीएम मोदी
स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी: उज्ज्वल भविष्य का प्रतीक है अयोध्या का राम मंदिर

नई दिल्ली: देश आज अपना 74 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. पीएम मोदी ने लालकिले पर ध्वजारोहण किया और देशवासियों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत और राम मंदिर के निर्माण को भारत के महान भविष्य का आधार बताया. उन्होंने कहा कि आज हर भारतवासी का दायित्व है कि वो लोकल के प्रति वोकल बने और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करे.

उज्ज्वल भविष्य का प्रतीक है भव्य राम मंदिर- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर दिव्य राम मंदिर के शिलान्यास का जिक्र भी किया. उन्होंने देशवासियों के संयम, समझदारी को भविष्य की प्रेरणा करार देते हुए भारत के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी बताया. उन्होंने कहा कि भारत नई रीति और नई नीति से दशक में आगे बढ़ेगा.

लालकिले से पीएम मोदी:जम्मू कश्मीर में शरणार्थियों के गरिमापूर्ण जीवन का एक साल पूरा

देशवासियों का संयम अभूतपूर्व- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि दस दिन पूर्व अयोध्या में राम जन्मभूमि का शिलान्यास हुआ है. राम जन्मभूमि के सदियों पुराने विषय का शांतिपूर्ण समाधान हो चुका है. देश के लोगों से जिस संयम के साथ और समझदारी के साथ आचरण किया और व्यवहार किया है, यह अभूतपूर्व है. आपको बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया था.

आत्मनिर्भर भारत हर देशवासी के लिए मंत्र

पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत पर कहा कि आत्मनिर्भर भारत" के आह्वान ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है और ये सभी के लिए मंत्र बन गया है. भारत कब तक भारत कच्चे माल का निर्यात करता रहेगा और तैयार उत्पादों का आयात करेगा. पीएम मोदी ने कहा कि अब हमें आयात को कम करना होगा. भारत के आत्मनिर्भर बनने के संकल्प पर विचार करते हुए आज कई बड़ी कंपनियां भारत की ओर रुख कर रही हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़