UP: नवरात्रि में महिला पुलिसकर्मियों ने भरी हुंकार, पहली बार मिलकर किया एनकाउंटर

UP Kushinagar Encounter: पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से 25 हजार का इनामी बदमाश पशु तस्कर इनामुल घायल हो गया है. इंस्पेक्टर सुमन सिंह की अगुवाई में इस मुठभेड़ को अंजाम दिया गया. एनकाउंटर करने वाली टीम में महिला सिपाही प्रिंसी पांडे, चंदा यादव, संगीता यादव और प्रियंका सिंह भी शामिल थीं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2023, 02:57 PM IST
  • जानवरों की तस्करी में शामिल था बदमाश
  • इंस्पेक्टर सुमन सिंह की अगुवाई में बदमाश का एनकाउंटर
UP: नवरात्रि में महिला पुलिसकर्मियों ने भरी हुंकार, पहली बार मिलकर किया एनकाउंटर

UP Kushinagar Encounter: उत्तर प्रदेश में आए दिन एनकाउंटर होते हैं, लेकिन कुशीनगर में हुआ एक एनकाउंटर इस समय चर्चा का विषय बन गया है. यहां पहली बार महिला पुलिसकर्मियों ने मिलकर किसी एनकाउंटर को अंजाम दिया है. वैसे तो पुरुष हो या महिला, अगर पुलिस की नोकरी है तो आपको बदलाशों से मजबूती से ही निपटना पड़ता है, जहां नवरात्रि में लेडीज पुलिस ने हुंकार भर दी है.

पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से 25 हजार का इनामी बदमाश पशु तस्कर इनामुल घायल हो गया है. इंस्पेक्टर सुमन सिंह की अगुवाई में इस मुठभेड़ को अंजाम दिया गया. एनकाउंटर करने वाली टीम में महिला सिपाही प्रिंसी पांडे, चंदा यादव, संगीता यादव और प्रियंका सिंह भी शामिल थीं.

चर्चा का विषय बना एनकाउंटर
नवरात्र में महिला पुलिसकर्मियों द्वारा एनकाउंटर चर्चा का विषय बन गया है, जहां यूपी में भी महिला सशक्तिकरण की झलक दिखने लगी है. बताया गया कि एसपी धवल जायसवाल के निर्देश पर बरवापट्टी थाने की महिला SO अपने 4 महिला पुलिसकर्मियों के साथ मुठभेड़ में शामिल हुईं थी.

इनामुल के ऊपर अलग-अलग जिलों में पशु तस्करी, गोकशी, आर्म्स एक्ट और गैंगस्टर के मामले दर्ज थे. पुलिस ने उसके पास से अवैध देसी तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया. इनामुल के पैर में गोली लगी है.

ये भी पढ़ें- UP 7TH Pay Commission: अब यूपी के सरकारी कर्मचारी भी हो जाएंगे 'गदगद', सीएम योगी एक नहीं दो बड़े दिवाली गिफ्ट देंगे!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़