विकास दुबे एनकाउंटर की होगी जांच, योगी सरकार ने गठित किया आयोग

देश भर में पिछले कुछ दिनों से कानपुर का गैंगस्टर विकास दुबे का चर्चा में है. पुलिस ने उज्जैन से गिरफ्तार करके विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया है. इस पूरे मामले पर यूपी सरकार ने एक सदस्यीय आयोग का गठन कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2020, 07:02 PM IST
विकास दुबे एनकाउंटर की होगी जांच, योगी सरकार ने गठित किया आयोग

लखनऊ: उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच करने के लिए एक आयोग का गठन किया है. विकास दुबे जब पुलिस की हिरासत में उज्जैन से कानपुर लाया जा रहा था तब उसने पुलिस की गाड़ी पलटने पर भागने की कोशिश की और  पुलिस पर हमला किया. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे मारा गया. विपक्ष के कई नेता इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े कर रहे थे.

योगी सरकार ने सभी विवादों और भ्रमों का पटाक्षेप करने के लिये एक सदस्यीय आयोग का गठन किया है जो सभी तथ्यों का विस्तार से जांच करेगी.

रिटायर्ड न्यायमूर्ति बने आयोग के अध्यक्ष

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति शशि कांत अग्रवाल के नेतृत्व में एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित करने का निर्णय लिया गया है. आयोग का मुख्यालय कानपुर में होगा.

ये भी पढ़ें-  सिंधिया ने ये बोलकर बढ़ा दी कांग्रेस और गहलोत सरकार की मुश्किलें, BJP में आएंगे पायलट?

विकास दुबे एनकाउंटर की आयोग करेगा जांच

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा गठित किया आयोग दस जुलाई, 2020 को पुलिस और विकास दुबे के मध्य हुई मुठभेड़ की गहनतापूर्वक जांच करेगा. साथ ही दो-तीन जुलाई, 2020 और दस जुलाई, 2020 के मध्य पुलिस और इस प्रकरण से सम्बन्धित अपराधियों के बीच हुई प्रत्येक मुठभेड़ की गहनतापूर्वक जांच करेगा.

ट्रेंडिंग न्यूज़