IPL 2023: पंजाब किंग्स का बड़ा फैसला, कोचिंग स्टाफ में शामिल किए दो दिग्गज

कुंबले के अलावा टीम ने सहायक कोच जोंटी रोड्स और गेंदबाजी कोच डेमियन राइट का अनुबंध भी नहीं बढ़ाया था. रोड्स 2020 चरण से पहले पंजाब की टीम से जुडे़ थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 06:47 PM IST
  • ट्रेवर बेलिस को बनाया गया पंजाब किंग्स का नया कोच
  • पंजाब किंग्स ने बदला पूरा कोचिंग स्टाफ
IPL 2023: पंजाब किंग्स का बड़ा फैसला, कोचिंग स्टाफ में शामिल किए दो दिग्गज

नई दिल्ली: IPL 2023: क्रिकेट के सबसे प्रसिद्ध टूर्नामेंट आईपीएल के शुरू होने में 5 महीने शेष हैं. करीब 5 महीनों बाद क्रिकेट की लोकप्रिय लीग की शुरुआत होने वाली है. साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाना है. उससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन पंजाब किंग्स से सहायक कोच के तौर पर जुड़ गए हैं.

ट्रेवर बेलिस को बनाया गया पंजाब किंग्स का नया कोच

बता दें कि पंजाब की फ्रेंचाइजी ने महान भारतीय अनिल कुंबले की जगह विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस को नया मुख्य कोच नियुक्त किया था. उसके बाद  44 वर्षीय हैडिन को टीम से जोड़ दिया गया. हैडिन और बेलिस दोनों सनराइजर्स हैदराबाद में भी साथ ही थे. हैडिन आस्ट्रेलिया के लिये 66 टेस्ट, 126 वनडे और 34 टी20 मैच खेल चुके हैं.

पंजाब किंग्स ने बदला पूरा कोचिंग स्टाफ

अपने बयान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने कहा, ‘हैडिन को सहायक कोच नियुक्त किया गया है. जल्द ही बाकी सहयोगी स्टाफ की भी नियुक्ति की जायेगी.’

कुंबले के अलावा टीम ने सहायक कोच जोंटी रोड्स और गेंदबाजी कोच डेमियन राइट का अनुबंध भी नहीं बढ़ाया था. रोड्स 2020 चरण से पहले पंजाब की टीम से जुडे़ थे, जबकि राइट इसके एक साल बाद आये थे.

3 सीजन से प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सका पंजाब

टीम पिछले तीन सत्र में प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सकी है, तो प्रबंधन ने कुंबले का अनुबंध नहीं बढ़ाने के अलावा सहयोगी स्टाफ के सदस्यों से भी अलग होने का फैसला किया. पंजाब की टीम बेलिस के मार्गदर्शन में पहला आईपीएल खिताब जीतने की उम्मीद लगाये हैं, जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी कोचिंग में 2012 और 2014 में दो खिताब दिलाए थे.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के ग्रुप में नीदरलैंड की एंट्री, जानिए सभी टीमों की मौजूदा स्थिति और ताजा Point Table

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़