T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के ग्रुप में नीदरलैंड की एंट्री, जानिए सभी टीमों की मौजूदा स्थिति और ताजा Point Table

T20 World Cup Point Table: ग्रुप ए से श्रीलंका और नीदरलैंड्स ने क्वालीफाई कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 07:26 PM IST
  • जानिए राउंड 1 की अंकतालिका
  • नीदरलैंड और श्रीलंका ने किया क्वालीफाई
T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के ग्रुप में नीदरलैंड की एंट्री, जानिए सभी टीमों की मौजूदा स्थिति और ताजा Point Table

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप रोमांचक दौर में पहुंचता जा रहा है. जिस तरह राउंड 1 के मुकाबले अभी चल रहे हैं और उस लिहाज से सुपर 12 की जंग और भी रोचक होती जा रही है. हर एक मैच का रिजल्ट प्वाइंट्स टेबल पर पड़ रहा है और सभी टीमों की धड़कनें तेज होती जा रही है. 

पहले मैच श्रीलंका को करारी शिकस्त देने वाली नामीबिया सुपर 12 में क्वालीफाई करने वाली सबसे ज्यादा पसंदीदा टीम बन गई थी लेकिन बाकी दोनों मैच हार कर टीम टी20 विश्वकप से बाहर हो गई जो सभी को हैरान कर रहा है. ग्रुप ए से श्रीलंका और नीदरलैंड्स ने क्वालीफाई कर लिया है. 

जानिए राउंड 1 की अंकतालिका

ग्रुप ए में श्रीलंका टॉप रहा और नीगरलैंड्स दूसरे पायदान पर रहा. नीदरलैंड ने सुपर 12 के ग्रुप बी में एंट्री की है. अब 27 अक्टूबर को भारत का सामना नीदरलैंड से होगा. सुपर 12 का ग्रुप ए सबसे कठिन ग्रुप बन गया है. इसल ग्रुप में इंग्लैंड, ऑस्टेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, अफगानिस्तान के साथ एक टीम अभी राउंड 1 से क्वालीफाई करेगी. 

इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात ने नामीबिया को टी20 विश्व कप के क्वालिफाइंग ग्रुप ए में गुरूवार को सात रन से हरा दिया जिससे इस ग्रुप से नीदरलैंड्स ने दूसरी टीम के रूप में सुपर-12 में जगह बना ली.

यूएई ने तीन विकेट पर 148 रन बनाने के बाद नामीबिया की कड़ी चुनौती को आठ विकेट पर 141 रन पर थाम लिया. यूएई की तीन मैचों में यह पहली जीत रही जबकि नामीबिया को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। यूएई और नामीबिया के दो-दो अंक रहे.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया इस साल करेगी बांग्लादेश का दौरा, जानिए सीरीज का पूरा कार्यक्रम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़