CSK vs LSG: 1426 दिन बाद लौटने पर फिर छाये धोनी और सीएसके, आखिरी ओवर के रोमांच में लखनऊ को हराया

CSK vs LSG: सीएसके के लिये टॉस हारने के बाद रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे की शतकीय साझेदारी के बाद मोईन अली की जबरदस्त गेंदबाजी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स को 12 रन से हराकर अपने गढ चेपॉक पर चार साल बाद शानदार वापसी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 4, 2023, 06:43 AM IST
  • गायकवाड़-अली के दम पर जीती चेन्नई
  • बल्ले से फिर फ्लॉप रहे कप्तान राहुल
CSK vs LSG: 1426 दिन बाद लौटने पर फिर छाये धोनी और सीएसके, आखिरी ओवर के रोमांच में लखनऊ को हराया

CSK vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का छठा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम के बीच खेला गया जहां पर धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने आखिरी ओवर के रोमांच में 12 रन से जीत हासिल की और अंकतालिका पर इस सीजन पहले अंक हासिल किये. 1426 दिन (करीब 4 साल) बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने होम ग्राउंड चेपॉक पर वापसी की तो वहां पर धोनी और उनकी टीम ने फैन्स को फिर से साबित कर दिया कि इस मैदान का राजा कौन है.

गायकवाड़-अली के दम पर जीती चेन्नई

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 217 रन बनाये. जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिये मोइन अली ने 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिये और लखनऊ के टॉप ऑर्डर को तहस नहस कर दिया . तुषार देशपांडे ने भी दो विकेट चटकाये. 

बल्ले से फिर फ्लॉप रहे कप्तान राहुल

लखनऊ के लिये काइल मेयर्स ने लगातार दूसरे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाये जबकि निकोलस पूरन ने आखिरी ओवरों में 28 गेंद में 32 रन की पारी खेली. इनके अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका . कप्तान केएल राहुल 20 रन बनाकर आउट हो गए थे.

सिर्फ 3 गेंदों में दिखा धोनी का पुराना अंदाज

इससे पहले चेन्नई के लिये गायकवाड़ ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 89 मीटर का छक्का जड़कर टीम के गढ चेपॉक स्टेडियम पर दर्शकों को रोमांचित कर दिया . धोनी ने दो छक्के जड़े लेकिन मार्क वुड को तीसरा छक्का जड़ने के प्रयास में तीन गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हो गए. गायकवाड़ ने 37 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 57 रन बनाये जबकि डेवोन कॉन्वे ने 29 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे. शिवम दुबे ने 16 गेंद में 27 रन बनाये जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल थे.

फिर चमके मार्क वुड पर बाकी बॉलर्स की हुई पिटाई

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को पांच विकेट लेने वाले वुड ने चार ओवर में 49 रन देकर तीन विकेट चटकाये . लखनऊ के लिये लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने चार ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिये. चेन्नई के 100 रन आठवें ओवर में बने . गायकवाड़ ने के गौतम के पहले ओवर में तीन छक्के लगाये. तेज गेंदबाज आवेश खान ने दूसरे ओवर की पहली चार गेंद में ही 16 रन दे डाले. उन्होंने तीन ओवर मे 39 रन देकर बेन स्टोक्स का विकेट लिया . इससे पहले मैदान पर कुत्ता आने के कारण मैच कुछ मिनट विलंब से शुरू हुआ.

इसे भी पढ़ें- KKR को लगा बड़ा झटका, यह दिग्गज खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए हुआ बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़